अधिकारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ

इंदौर (पारस जैन) जिले में पंचायत निर्वाचन के लिये मतदान दलों के गठन की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इन मतदान दलों में नियुक्त किये जाने वाले पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक एक का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से होल्कर साईस कॉलेज में प्रारंभ हुआ। पहले दिन आज दो सत्रों में लगभग एक हजार 200 अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने तथा समय पर नहीं आने वाले 141 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किये जा रहे है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये उन्हें निलंबित किया जायेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने मतदान दलों में नियुक्त किये जा रहे अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिये है कि वे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से भाग लें । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में समय पर शामिल हो। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में गैर हाजिर रहने तथा समय पर नहीं आने वाले शासकीय सेवकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये उन्हें निलम्बित किया जायेगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी श्री प्रतुल सिन्हा ने बताया कि मतदान दलों में नियुक्त किये जाने वाले पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक-एक का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से होलकर साईस कॉलेज में शुरू हुआ। दो दिन तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में इंदौर और सांवेर जनपद पंचायत क्षेत्र के लगभग ढाई हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। पहले दिन आज एक हजार 200 अधिकारी-कर्मचारियों को दो सत्रों में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें उनके अधिकार एवं कर्तव्य बताये गये। प्रशिक्षण के उपरांत सभी की परीक्षाये भी ली गई। परीक्षा में 40 प्रतिशत से कम अंक आने पर संबंधित कर्मचारियों को पुन: प्रशिक्षण दिया जायेगा। श्री सिन्हा ने बताया कि आज प्रशिक्षण के दोनों सत्रों में 73 अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित रहे तथा 68 अधिकारी-कर्मचारी देर से प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुये। इन सभी अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताया नोटिस जारी किया जा रहा है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये संबंधित कर्मचारियों को निलम्बित किया जायेगा।

इंदौर (पारस जैन) जिले में पंचायत निर्वाचन के लिये मतदान दलों के गठन की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इन मतदान दलों में नियुक्त किये जाने वाले पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक एक का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से होल्कर साईस कॉलेज में प्रारंभ हुआ। पहले दिन आज दो सत्रों में लगभग एक हजार 200 अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने तथा समय पर नहीं आने वाले 141 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किये जा रहे है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये उन्हें निलंबित किया…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »