अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को भावभीनी विदाई दी गई

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला पंचायत शिवपुरी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का पांच वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर जिला पंचायत कार्यालय शिवपुरी द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। इस मौके पर स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

टूरिस्ट विलेज शिवपुरी में आयोजित विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जितेन्द्र जैन ने कहा कि पांच वर्ष के उनके कार्यकाल में जिले के विकास के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके सहयोगी सदस्यों ने जिला पंचायत को भरपूर सहयोग दिया। उसी का परिणाम है कि शासन की विभिन्न योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर जिला, प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहा है। इसी प्रकार का सहयोग जिला पंचायत के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को दे।

उन्होंने कहा कि गत पांच वर्षों में उनके कार्यकाल के दौरान सर्वाधिक पेंशन के प्रकरणों का निराकरण किया गया। श्री जैन ने कहा कि पद की शपथ लेते हुए उन्होंने जो जिम्मेदारी ली थी, उसे पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निर्वहन कर राष्ट्रीय स्तर पर भी जिले के विकास के लिए वात रखी है।

जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिला पंचायत सदस्यों का कार्यकाल पूर्ण होने के कारण उनके कार्य का स्वरूप बदला है, वह निवृत नहीं हुए। श्री दुबे ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि श्री जैन के नेतृत्व में जिला पंचायत ने कई उपलब्धियां अर्जित की।

जिला कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि जिला पंचायत सदस्यों का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद भी उन्हें पूरा मान एवं सम्मान दें और आवश्यकता पड़ने पर पांच वर्षों के उनके अनुभवों का भी लाभ लें।

अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख ने अपने उद्बोधन में कहा कि लोकतंत्र व्यवस्था में जनप्रतिनिधि एवं शासकीय सेवक एक गाड़ी के दो पहिए होते है। जिनका ताल-मेल होना बहुत आवश्यक है। जिससे क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य ने जिला पंचायत अध्यक्ष सहित सदस्यों की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के नेतृत्व में जिले ने कई ऊंचाईयां प्राप्त की। भविष्य में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग मिलता रहेगा।

कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य श्रीमती नवप्रभा पडेरिया ने कहा आज सभी सदस्य विछड़ रहे है और अपने कार्यकाल के अच्छे-बुरे अनुभवों को भी लेकर जा रहे है।

उन्होंने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारियों के सहयोग से चुने हुए सदस्य जनता की बेहतर सेवा करें। जिला पंचायत सदस्य श्री सतीश फौजी ने कहा कि परिषद चलाने में अधिकारियों द्वारा पूर्ण सहयोग दिया गया। इसी प्रकार नई परिषद को भी सहयोग देते रहेंगे। जनपद पंचायत करैरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के.शर्मा ने कहा कि जिस मकसद से जनता ने परिषद को चुना उस उद्देश्य में परिषद सफल रही। मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवपुरी श्री डी.एम.शास्त्री ने कहा कि लोकतंत्र में व्यूरोकेट एवं जनप्रतिनिधियों के संबंध बेहतर रहने से अच्छे तरीके से कार्य होते है।

समारोह में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री जण्डेल सिंह गुर्जर सहित जिला पंचायत सदस्यगण तथा अधिकारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन परियोजना अधिकारी श्रीमती कीनल त्रिपाठी एवं अंत में आभार अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एन.एस.नरवरिया ने व्यक्त किया।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »