आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं अन्य के विरूद्ध कार्यवाही

शिवपुरी (IDS-PRO) एकीकृत बाल विकास परियोजना नरवर में पोषण आहार के दो बैगों की अनियमितता पाए जाने पर 11 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और 20 स्वसहायता समूहों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। एकीकृत बाल विकास परियोजना नरवर के परियोजना अधिकारी ने श्री सत्यपाल शेखरन बताया कि वार्ड क्रमांक-2 की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती पार्वती कुशवाह को पद से पृथक करने और इसी वार्ड की आंगनवाड़ी सहायिका श्रीमती मंती कुशवाह को अपने दायित्वों का सही रूप से निर्वहन न करने तथा लगातार कार्य पर अनुपस्थित रहने के कारण सेवा से पृथक करने की कार्यवाही की गई है।

परियोजना अधिकारी श्री सत्यपाल शेखरन ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी करैरा की अध्यक्षता में खण्डस्तरीय समिति द्वारा ग्राम चकरामपुर एवं फुर्तला के स्व सहायता समूहों का अनुबंध निरस्त कर दिया गया है तथा 18 स्व सहायता समूहों की सांझा चूल्हा के तहत नियमित पोषण आहार प्रदाय न करने पर 15 दिवस की राशि काटी गई है।
इसके साथ ही चार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगीता शर्मा राजपुर, अहिल्या बाई दावरभाट एवं ममता कुशवाह वार्ड क्रमांक-1 नरवर, विमलेश रावत सड़ का कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर एक माह की राशि राजसात करने के आदेश जारी किए गए हैं तथा आंगनवाड़ी केन्द्र नंदपुर श्रीमती राजाबेटी, नयागांव रजनी राजपूत, वार्ड क्रमांक-7 नरवर हेमलता वर्मा, कुसुमलता, पारागढ़ प्रीती रावत, वार्ड क्रमांक-9 नरवर अफरोज खांन आदि को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।

परियोजना अधिकारी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं और स्वसहायता समूहों को निर्देश दिए है कि लापरवाही बरतने एवं अपने कार्य में रूचि न लेने पर संबंधित के विरूद्ध भी कढ़ी कार्यवाही की जाएगी।

शिवपुरी (IDS-PRO) एकीकृत बाल विकास परियोजना नरवर में पोषण आहार के दो बैगों की अनियमितता पाए जाने पर 11 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और 20 स्वसहायता समूहों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। एकीकृत बाल विकास परियोजना नरवर के परियोजना अधिकारी ने श्री सत्यपाल शेखरन बताया कि वार्ड क्रमांक-2 की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती पार्वती कुशवाह को पद से पृथक करने और इसी वार्ड की आंगनवाड़ी सहायिका श्रीमती मंती कुशवाह को अपने दायित्वों का सही रूप से निर्वहन न करने तथा लगातार कार्य पर अनुपस्थित रहने के कारण सेवा से पृथक करने की कार्यवाही की गई है। परियोजना अधिकारी श्री सत्यपाल शेखरन ने बताया…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »