इंदौर को ग्लोबल, स्मार्ट तथा डिजिटल सिटी बनाया जाएगा-मुख्यमंत्री

लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन तथा मुख्यमंत्री श्री चौहान की उपस्थिति

इंदौर | लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की विशेष मौजूदगी में आज इंदौर नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों का शपथ विधि समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, सांसद तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान, निवृत्तमान महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे, नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी सहित विधायकगण, नवनिर्वाचित पार्षद तथा अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
समारोह को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान को इंदौर में प्रभावी रूप से क्रियान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ इंदौर बनाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इंदौर के विकास में किसी भी तरह की धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी।

इंदौर की धरोहरों को सजाया एवं संवारा जाएगा
समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि इंदौर को ग्लोबल, स्मार्ट एवं डिजिटल सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां की धरोहरों को सजाया-संवारा जाएगा। इंदौर को सुशासन का प्रतीक बनाया जाएगा। प्रयास यह किये जायेंगे कि इंदौर दुनिया के बेहतर शहरों में शामिल हो। श्री चौहान ने कहा कि जनता ने जो विश्वास व्यक्त किया है उस पर खरा उतरा जाएगा। उन्होंने कहा कि 21 फरवरी को वे स्वयं इंदौर आकर स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करेंगे। श्री चौहान ने स्वच्छ इंदौर बनाने के संबंध में आवश्यक सामग्री के लिये पांच करोड़ रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इंदौर के हर घर में शौचालय की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले मजदूरों को आश्रय उपलब्ध कराया जाएगा। नवनिर्वाचित पार्षदों से उन्होंने कहा कि वे पूर्ण जवाबदेही के साथ जनता का सेवक बनकर कार्य करें, उनके हर सुख-दुख में सहभागी बने। जनता के विश्वास को टूटने नहीं दें। सभी पार्षद अपने-अपने वार्डों को सुंदर बनाने का कार्य करें।

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इंदौर में विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करायीं जाएंगी। इंदौर को विकास के मामले में देश ही नहीं अपितू विश्व के सर्वश्रेष्ठ शहरों में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 21 फरवरी से इंदौर में स्वच्छता का अभियान शुरू किया जा रहा है। स्वच्छ इंदौर-स्वस्थ इंदौर-हरित इंदौर के ध्येय को लेकर मैराथन दौड आयोजित की जा रही है। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि वे स्वयं सप्ताह में पूरा एक दिन स्वच्छता के लिये देंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड ने विकसित इंदौर के लिये आगामी पांच वर्षों में किये जाने वाले कार्यों की रूपरेखा बतायी। उन्होंने कहा कि इंदौर के बहुआयामी विकास के लिये मैं सतत प्रयास करूंगी। स्वच्छता के लिये आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाएगा। शहर के सुव्यवस्थित पार्किंग, सौंदर्यीकरण, शासकीय स्कूलों के उन्नयन, सुचारू पेयजल आपूर्ति, पर्यावरण सुधार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, नगर निगम के कार्यों का डिजिटलकरण, पारदर्शी प्रशासन आदि विकास के बिन्दूओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। समारोह को सांसद तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान, निवृत्तमान महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे आदि ने भी संबोधित किया।

इंदौर नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों का शपथ विधि समारोह
समारोह में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड सहित नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलायी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर के विकास पर आधारित पुस्तिका का लोकार्पण भी किया।

लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन तथा मुख्यमंत्री श्री चौहान की उपस्थिति इंदौर | लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की विशेष मौजूदगी में आज इंदौर नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों का शपथ विधि समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, सांसद तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान, निवृत्तमान महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे, नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी सहित विधायकगण, नवनिर्वाचित पार्षद तथा अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। समारोह को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »