Don't Miss

इंदौर मार्निंग्स कार्यक्रम 8 फरवरी को

इंदौर (पारस जैन) स्वच्छ इंदौर-स्वस्थ इंदौर की परिकल्पना को साकार करने तथा एनएमटी (नॉन मोटराइज्ड ट्रैफिक) को प्रोत्साहित करने तथा नागरिकों में खुशहाली एवं सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के नेतृत्व में विजय नगर चौराहे से बापट चौराहे के मध्य राहगीरी नामक कार्यक्रम प्रारंभ किया गया, जो कि सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। आम नागरिकों से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया एवं प्रतिसाद तथा अन्य क्षेत्रों में भी इसी प्रकार के आयोजन की मांग प्राप्त होने के फलस्वरूप जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि 8 फरवरी, 2015 से गोपुर चौराहे से अन्नपूर्णा रोड तक (रिंग रोड वाला हिस्सा) पर “इंदौर मॉर्निंग्स’’ (राहगीरी) के टाइटल के साथ यह कार्यक्रम प्रारंभ किया जाये। इस प्रकार 8 फरवरी, 2015 से जिला प्रशासन के नेतृत्व एवं समन्वय में प्रात: 6 बजे से 10 बजे तक विजय नगर चौराहे से बापट चौराहे तक इंदौर मार्निंग्स (राहगीरी) कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये मुख्य कार्यपालन अधिकारी एआईसीटीसीएल श्री संदीप सोनी को नोडल आफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने आयुक्त नगर निगम को दोनों स्थानों पर एक दिन पूर्व साफ-सफाई और मंच निर्माण के निर्देश भी दिये हैं। दोनों कार्यक्रम स्थलों पर पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने और वाहनों के आवागमन के लिये निर्धारित समय के लिये प्रतिबंधित करने का दायित्व यातायात पुलिस को सौंपा गया है। दोनों स्थलों पर चूंकि 50 से 60 हजार आम जनता के भाग लेने की संभावना है, अत: पुलिस (गृह) विभाग को दोनों स्थानों पर अलग-अलग पर्याप्त पुलिस बल लगाने के निर्देश दिये गये हैं। प्रत्येक कार्यक्रम स्थल पर एरोबिक्स, जुम्बा आदि गतिविधियों के लिये 4 मंच बनाये जायेंगे। कार्यक्रम में कानून और व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम की होगी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की संस्थाओं से भी सहयोग लिया जायेगा, मगर किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगी।

इंदौर (पारस जैन) स्वच्छ इंदौर-स्वस्थ इंदौर की परिकल्पना को साकार करने तथा एनएमटी (नॉन मोटराइज्ड ट्रैफिक) को प्रोत्साहित करने तथा नागरिकों में खुशहाली एवं सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के नेतृत्व में विजय नगर चौराहे से बापट चौराहे के मध्य राहगीरी नामक कार्यक्रम प्रारंभ किया गया, जो कि सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। आम नागरिकों से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया एवं प्रतिसाद तथा अन्य क्षेत्रों में भी इसी प्रकार के आयोजन की मांग प्राप्त होने के फलस्वरूप जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि 8 फरवरी, 2015 से गोपुर चौराहे से अन्नपूर्णा रोड तक…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »