एल.पी.जी. गैस सिलेण्डर से चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही

शिवपुरी (IDS-PRO) जिले में घरेलू गैस सिलेण्डर (एल.पी.जी.) से चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग तथा परिवहन पुलिस को वाहनों की संयुक्त जांच करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिला मुख्यालय पर आयोजित जिला अधिकारियों की विभागीय योजनाओं की भौतिक एवं विŸाीय लक्ष्यों की समीक्षा बैठक में दिए। श्री दुबे ने दिए गए निर्देशों में स्पष्ट कहा कि वाहनों की सघन जांच के दौरान यह भी देखे कि वाहन मालिक द्वारा गैस सिलेण्डर की खरीदी, किस गैस एजेन्सी से की है, जिससे उसके विरूद्ध भी कार्यवाही की जा सके।

निर्वाचन कार्य की सराहना
कलेक्टर श्री दुबे ने जिले में नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायतों का निर्वाचन कार्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पूरी मुस्तेदी एवं मेहनत के साथ संपादित कराए जाने पर जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा कि जिस तत्परता मुस्तेदी, पारदर्शिता तथा लगन के साथ निर्वाचन कार्य संपादित कराया है। उसी प्रकार शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों में निर्धारित लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति करें।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित कृषि उपज मंडियों का सतत् निरीक्षण करे और यह भी सुनिश्चित करें कि किसान की उपज, मण्डी के बाहर न विके।

विधानसभा प्रश्नों के जवाब तत्काल दें
उन्होंने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए कि वर्तमान में विधानसभा का वजट सत्र चालू है। विभागों से संबंधित आने वाले विधानसभा प्रश्नों के उत्तर पूर्ण जानकारी के साथ तत्काल दिया जाए।

गैस एजेंसियों की जांच करें
श्री दुबे ने कहा कि जिले में स्थिति गैस एजेंसियां गैस नम्बर लगाने के बाद काफी दिनों तक गैस सिलेण्डरों की आपूर्ति नहीं करने की शिकायतें प्राप्त हो रही है। इसके लिए जिला आपूर्ति अधिकारी अपने अधिनस्थों की सेवाएं लेकर गैस एजेंसियों की आकस्मिक जांच कर स्टाॅक पंजी, मांग एवं किस दिनांक तक गैस सिलेण्डरों की पूर्ति की गई है, कि जानकारी दो दिवस में अपर कलेक्टर को दें।

उन्होंने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि तहसील मुख्यालयों पर बनाए गए रिकार्ड रूम में थ्रीफेस कनेक्शन के लिए म.प्र.विद्युत वितरण कंपनी को प्रस्ताव भेजें। उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्र में अवैध विद्युत कनेक्शन काटने की कार्यवाही करें।

छर्च में 14 मार्च को शिविर
श्री दुबे ने कहा कि अंत्योदय मेले के समान पोहरी विकासखण्ड के ग्राम छर्च में प्रस्तावित 14 मार्च को एक शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें उच्च न्यायालय सहित जिला न्यायालय के न्यायधीशगण भी उपस्थित रहेगे। इस शिविर में शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। जिसकी सभी विभागीय अधिकारी अपने स्तर पर आज से ही तैयारियां शुरू कर दें।

शिवपुरी (IDS-PRO) जिले में घरेलू गैस सिलेण्डर (एल.पी.जी.) से चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग तथा परिवहन पुलिस को वाहनों की संयुक्त जांच करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिला मुख्यालय पर आयोजित जिला अधिकारियों की विभागीय योजनाओं की भौतिक एवं विŸाीय लक्ष्यों की समीक्षा बैठक में दिए। श्री दुबे ने दिए गए निर्देशों में स्पष्ट कहा कि वाहनों की सघन जांच के दौरान यह भी देखे कि वाहन मालिक द्वारा गैस सिलेण्डर की खरीदी, किस गैस एजेन्सी से…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »