कलेक्टर ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को शपथ दिलाई

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम का प्रथम सम्मेलन आज जिला पंचायत कार्यालय पोहरी रोड़ शिवपुरी के प्रांगण में सम्पन्न हुआ। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे द्वारा नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी बेजनाथ यादव, उपाध्यक्ष श्री खेमराज आदिवासी(सनोरिया) एवं सदस्यगणों को शपथ दिलाई गई।

इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधायक पिछोर श्री के.पी.सिंह कक्काजू, विधायक कोलारस श्री रामसिंह यादव, विधायक करैरा श्रीमती शकुन्तला खटीक, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य, जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
शपथ लेने के उपरांत नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमलादेवी यादव ने अपने उद्बोधन में सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने पद की पूरी गरिमा को बनाए रखते हुए पूरी ईमानदार एवं मेहनत के साथ जिला के विकास के लिए कार्य करेंगी।

सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने पंचायत राज की जो कल्पना की थी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी ने पंचायत राज एवं संस्था का विकेन्द्रीकरण का जो सपना देखा था। वह पंचायत राज से पूरा हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र के विकास की जवाबदारी चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों पर है।
उन्होंने कहा कि पुरूषो की अपेक्षा महिलाएं अपने कार्य को बेहतर तरीके से अंजाम देती है। अब जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष भी महिला चुनी गई है। जो अपनी मेहनत, लगन एवं सभी के सहयोग से प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ जिला पंचायत बनाने का कार्य करेंगी। उन्होंने नवनिर्वाचित चुने हुए सभी जिला पंचायत सदस्यों से अपेक्षा कि जिले के विकास की जो शपथ आज पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने ली, उसे साकार करें।

विधायक श्री के.पी.सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम चुने हुए प्रतिनिधि किसी भी दल से संबंधित हो लेकिन सभी का मकसद एक होना चाहिए कि जनता की सेवा और क्षेत्र का विकास हो। इस कार्य में अधिकारी एवं कर्मचारियों का भी सहयोग लें। उन्होंने कहा कि पंचायत राज की कल्पना जो पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री राजीव गांधी ने की थी, उसे साकार होने में जो विकृत्ति आ रही है। उसे दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित जिला पंचायत का कार्यकाल ऐसा हो जो मील के पत्थर के रूप में याद किया जा सके।

विधायक श्री रामसिंह यादव ने कहा कि पंचायत राज पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की देन है। राजनीति जनसेवा का एक माध्यम है। चुने हुए सदस्यगण ईमानदारी के साथ क्षेत्र का विकास करें। जिसका सीधा लाभ जनता को मिले। विधायक करैरा श्रीमती शकुन्तला खटीक ने कहा आज का दिन खुशी का दिन है कि जिला पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यगण शपथ ले रहे। शपथ के साथ सदस्यगण निश्चय करें कि तन,मन एवं मेहनत के साथ जनता की सेवा करेंगे। कार्यक्रम के अंत में सभी के प्रति आभार श्री बैजनाथसिंह यादव ने किया। कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एन.एस.नरवरिया ने किया।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »