गणतंत्र दिवस समारोह तात्याटोपे स्टेडियम में

शिवपुरी (IDS-PRO) गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2015) का जिला स्तरीय मुख्य समारोह जिला मुख्यालय पर स्थित ‘‘पोलो ग्राउण्ड’’ तात्याटोपे स्टेडियम में आयोजित होगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगे। उक्त आशय की जानकारी जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में आज आयोजित बैठक में दी गई।

जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में आयोजित की गई बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सहित जिला अधिकारी तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को दायित्व सांैपते हुए निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूरी गरिमा के साथ हो। अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह की जो जबावदारी सौंपी गई है। उसे पूरी गंभीरता के साथ लें।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह का जिला स्तरीय मुख्य समारोह पोलाग्राउण्ड (तात्याटोपे स्टेडियम) में प्रातः 9 बजे से शुरू होगा। जहां समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेगे। उन्होंने समारोह स्थल पर मंच की साज-सज्जा ध्वजारोहण की व्यवस्था करने के रक्षित निरीक्षक पुलिस को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस का समारोह पूरी गरिमा के साथ आयोजित हो। इसके लिए उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व निर्धारित कर अभी से तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया कि समारोह स्थल पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, न्यायाधीशगण, मीसाबंदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिको के परिजनो, पत्रकारो गणमान्य नागरिको, जनप्रतिनिधियों की बैठक की पृथक-पृथक व्यवस्था रखी जाएगी। जिसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जबावदारी निर्धारित की गई।

उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं की प्रभात फेरी शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए प्रातः 8.30 बजे मुख्य समारोह स्थल पर पहुंचेगी। मुख्य समारोह स्थल पर मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगे तथा मुख्यमंत्री जी का प्रदेश की जनता के नाम गणतंत्र दिवस के संदेश का वाचन करेंगे। मुख्य अतिथि द्वारा इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को शाॅल, श्रीफल से सम्मान कर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय एवं उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

श्री दुबे ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित होने वाली संयुक्त परेड में पुलिस एम.ए.एफ, वन, होमगार्ड, एनसीसी, फिजीकल काॅलेज, स्काउट एवं गाईड आदि की टुकडियां भाग लेंगी। जिसकी तैयारियां 17 जनवरी से शुरू होगी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, देशभक्ति पर आधारित हो, चलित झांकियों में प्रधानमंत्री जन-धन योजना एवं स्वच्छता कार्यक्रम पर झांकी भी शािमल की जाए। उन्होंने समारोह स्थल पर साफ-सफाई, वेरिकेटिंग, पेयजल, एम्बूलेंस, बैठक व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

शिवपुरी (IDS-PRO) गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2015) का जिला स्तरीय मुख्य समारोह जिला मुख्यालय पर स्थित ‘‘पोलो ग्राउण्ड’’ तात्याटोपे स्टेडियम में आयोजित होगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगे। उक्त आशय की जानकारी जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में आज आयोजित बैठक में दी गई। जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में आयोजित की गई बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सहित जिला…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »