गांव के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा – केन्द्रीय मंत्री

शिवपुरी (IDS-PRO) केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा आज सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत चयनित ग्राम सिरसौद में तेजी से चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया तथा वहां उपस्थित ग्रामीण जनों की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही कलेक्टर श्री राजीव दुबे एवं एसडीएम श्री ए.के.चांदिल को कार्यवाही में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत सिरसौद के प्रागंण में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत, पूर्व विधायक श्री रमेश खटीक, श्री भैया साहब लोधी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती बती आदिवासी, कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख, एसडीएम करैरा श्री ए.के.चांदिल, तहसीलदार श्री यू.सी.मेहरा, मार्केटिंग अध्यक्ष श्री जयप्रकाश सोनी, मण्डल अध्यक्ष प्रमोद जैन सहित हजारो की तादाद में ग्रामीणजन आदि उपस्थित थे।

केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसौद गांव का योजनावद्ध तरीके से समग्र विकास किया जा रहा है और ऐसे प्रयास किए जा रहे है कि गांव के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ विकास कार्यों का भी पूरा लाभ मिले। गांव के पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से बंचित न रहे। ग्राम सिरसौद ने तेजी आदर्श ग्राम का रूप लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा भविष्य में भी ग्राम सिरसौद का भ्रमण किया जाएगा। उन्होंने गांव में घर-घर में शौचालय बनवाने तथा खेल मैदान बनवाने हेतु चल रहे कार्यों में तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम सिरसौद के ग्रामीणों को स्वास्थ्य, सड़क, पानी, बिजली और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि गांव के ऐसे बुर्जुग एवं प्रौढ़ जो निरक्षर है। उन्हें साक्षर किए जाने हेतु प्रौढ़ शिक्षा की कक्षाओं के माध्यम से उन्हें साक्षर बनाए जाने का कार्य में भी प्रगति लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

श्री तोमर ने विकास हेतु सांसद निधि से 20 लाख रूपए देने की घोषणा की
केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्राम सिरसौद के विकास के लिए सांसद निधि से 20 लाख रूपए देने के घोषणा की है। उन्होंने गांव में विकसित किए जा रहे खेल मैदान एवं जिम की प्रगति को देखते हुए इसे तत्परता से पूर्ण करने के जिला खेल अधिकारी को निर्देश दिए।

गांव में स्वच्छता बनाए रखने हेतु ग्रामीण को किया प्रेरित
केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्रामीण को स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने एवं गांव को स्वच्छ बनाने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वह गांव को स्वच्छ बनाएगें तभी देश स्वच्छ हो पाएंगा।

शिवपुरी (IDS-PRO) केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा आज सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत चयनित ग्राम सिरसौद में तेजी से चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया तथा वहां उपस्थित ग्रामीण जनों की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही कलेक्टर श्री राजीव दुबे एवं एसडीएम श्री ए.के.चांदिल को कार्यवाही में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत सिरसौद के प्रागंण में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत, पूर्व विधायक श्री रमेश खटीक, श्री भैया साहब लोधी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती बती…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »