गुणवत्ता पूर्ण प्रकरण तैयार करें – कलेक्टर

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने जिले में ओलावृष्टि एवं वेमौसम वारिस से प्रभावित हुई फसलों के संयुक्त सर्वें की समीक्षा करते हुए कहा कि पीडि़त किसानों के बैंक खाता क्रमांक सहित सूची जिला मुख्यालय को भेजे। उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर श्री दुबे द्वारा समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में राजस्व अधिकारियों को दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी, तहसीलदार एवं जिलाधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री दुबे ने तहसीलवार ओलावृष्टि एवं वेमौसम बारिस से हुई फसलों की क्षति की समीक्षा करते हुए कहा कि संयुक्त दल द्वारा जो सर्वे का कार्य किया गया है, उसकी सूची ग्राम पंचायत के सूचना पटल पर चस्पा कराई जाए और फसलों की क्षति के संबंध में दावे एवं आपत्तिया भी प्राप्त करें। उन्होंने सभी तहसीलदारों को शिकायत पंजी संधारण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि पीडि़त किसानों की सूची खाद्य विभाग को भी उपलब्ध कराई जाए। जिससे पात्र किसानों को नियमानुसार रियायती दरों पर खाद्यान्न एवं नमक वितरित किया जा सके।

श्री दुबे ने हितग्राही मूलक योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष शुरू हो गया है। योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित करते हुए अभी से प्रति माह के लक्ष्य निर्धारित कर बेहतर गुणवत्ता के प्रकरण तैयार करें। जिससे समय पर बैकों द्वारा प्रकरणों की स्वीकृति के साथ-साथ हितग्राही को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रकरण इस प्रकार के बनाए जाए, जो उपयोगी एवं हितग्राही के जीवन स्तर में सुधार ला सके। इस दौरान जनधन योजना, जन्म-मृत्यु एवं विवाह पंजीयन आॅनलाईन की प्रगति की समीक्षा की।

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने जिले में ओलावृष्टि एवं वेमौसम वारिस से प्रभावित हुई फसलों के संयुक्त सर्वें की समीक्षा करते हुए कहा कि पीडि़त किसानों के बैंक खाता क्रमांक सहित सूची जिला मुख्यालय को भेजे। उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर श्री दुबे द्वारा समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में राजस्व अधिकारियों को दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी, तहसीलदार एवं जिलाधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री दुबे ने तहसीलवार ओलावृष्टि एवं वेमौसम बारिस से हुई…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

About IDS Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »