चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों पर विशेष निगरानी

शिवपुरी (IDS-PRO) त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2014-15 के दौरान की जाने वाली सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के संबंध में जिला दण्डाधिकारी श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में जिले में तीन चरणों में संपादित हो रहे पंचायतों के चुनावों के दौरान मतदान केन्द्रों एवं मतगणना स्थल पर की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई।

जिला दण्डाधिकारी श्री दुबे ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए निर्देश दिए कि क्षेत्र के असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखे और ऐसे लोग जो निर्वाचन के दौरान गड़बड़ी कर सकते है या चुनाव को प्रभावित कर सकते है। उन लोगों को अभी से चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करें।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण करें। प्रत्येक घटना की वीडियोग्राफी आवश्यक रूप से कराई जाए। क्षेत्र में निरन्तर मोबाईल टीमें भी भ्रमण करें और ऐसे संवेदनशील क्षेत्र या पूर्व में जहां घटनाएं घटित हुई है। उन स्थानों पर विशेष निगरानी एवं सर्तकर्ता रखे। बैठक में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।

शिवपुरी (IDS-PRO) त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2014-15 के दौरान की जाने वाली सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के संबंध में जिला दण्डाधिकारी श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में जिले में तीन चरणों में संपादित हो रहे पंचायतों के चुनावों के दौरान मतदान…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »