जिला कलेक्टर ने उपार्जन केन्द्र छर्च का निरीक्षण किया

शिवपुरी (IDS-PRO) शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर ग्राम छर्च में बनाए गए उपार्जन केन्द्र का जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों द्वारा लाए जा रहे गेहूं की गुणवत्ता को भी परखा और किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के संबंध जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने तौल कांटे पर गेहूं से भरी हुई बोरियों को भी पुनः तुलवाया।

श्री दुबे ने उपार्जन केन्द्र के प्रभारी को निर्देश दिए कि बोरो में गेहूं भरने से पूर्व छलना अवश्य लगाए। उल्लेखनीय है कि उपार्जन केन्द्र छर्च में अभी तक किसानों द्वारा 28 क्विंटल 80 किलो गेहूं बेचा जा चुका है। जिसमें 28 क्विंटल 10 किलो गेहूं भण्डारण हेतु परिवहन भी किया जा चुका है। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पोहरी श्री जे.एस.बघेल सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

शिवपुरी (IDS-PRO) शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर ग्राम छर्च में बनाए गए उपार्जन केन्द्र का जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों द्वारा लाए जा रहे गेहूं की गुणवत्ता को भी परखा और किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के संबंध जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने तौल कांटे पर गेहूं से भरी हुई बोरियों को भी पुनः तुलवाया। श्री दुबे ने उपार्जन केन्द्र के प्रभारी को निर्देश दिए कि बोरो में गेहूं भरने से पूर्व छलना अवश्य लगाए। उल्लेखनीय है कि उपार्जन केन्द्र छर्च में अभी तक किसानों द्वारा 28 क्विंटल 80 किलो गेहूं बेचा…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »