Don't Miss

जिला पंचायत एवं जनपद पंचायतों में आरक्षण की कार्यवाही पूर्ण

शिवपुरी (IDS-PRO) त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन हेतु जिला पंचायत शिवपुरी के सदस्यों के लिए वार्डों, जिले में स्थित आठ जनपद पंचायतों और जनपद पंचायतों के सदस्यों के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने लाट डालकर जनसाधारण एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में आज मानस भवन शिवपुरी में संपन्न की। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दिनेश कुमार मौर्य, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एन.एस.नरवरिया सहित जिले के सभी अनुभागों के अनुविभागीय दण्डाधिकारी तथा जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।
कोलारस, बदरवास, करैरा एवं खनियांधाना जनपद पंचायत महिला वर्ग के लिए आरक्षित
त्रिस्तरीय पंचायतों के तहत जिले में स्थित आठ जनपद पंचायतों में से अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं के लिए आरक्षण की कार्यवाही लाट डालकर की गई। जिसमें जनपद पंचायत शिवपुरी (अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए), पोहरी (अनारक्षित), कोलारस (अनुसूचित जाति महिला), बदरवास (अनारक्षित महिला), करैरा (अनुसूचित जनजाति महिला), नरवर (अनुसूचित जाति), पिछोर (अनारक्षित) और जिले की खनियांधाना जनपद पंचायत (अन्य पिछड़ा वर्ग महिला) के लिए आरक्षित हुई।
जिला पंचायत के 23 वार्डों में आरक्षण की स्थिति इस प्रकार रही- अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित वार्डों में वार्ड क्रमांक-5 एवं 8, जबकि महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक- 11 एवं वार्ड क्रमांक- 22 आरक्षित हुई। अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक-4 एवं 13, जबकि महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक-3 और वार्ड क्रमांक-19 आरक्षित हुई। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक-2, वार्ड क्रमांक-14 और वार्ड क्रमांक-16, जबकि महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक-10, वार्ड क्रमांक- 15 और वार्ड क्रमांक- 20 आरक्षित हुई। अनारक्षित वर्ग में- वार्ड क्रमांक-07, वार्ड क्रमांक-12, वार्ड क्रमांक-17, वार्ड क्रमांक-21 एवं वार्ड क्रमांक-23, जबकि महिला वर्ग के लिए वार्ड क्रमांक-09, वार्ड क्रमांक-12, वार्ड क्रमांक-01, वार्ड क्रमांक-06 और वार्ड क्रमांक-18 आरक्षित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »