त्योहारों के आयोजन के संबंध में सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक संपन्न

शिवपुरी (IDS-PRO) आगामी नवम्बर माह में मोहर्रम एवं गुरूनानक जयंती पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में जिला दण्डाधिकारी श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक आज संपन्न हुई। बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा अपने-अपने सुझाव रखें।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. एम.एस.सिकरवार, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दिनेश कुमार्र मौर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक सिंह, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्री डी.के.जैन, पूर्व विधायक श्री माखनलाल राठौर सहित समिति के सम्मानीय सदस्यगण तथा संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त त्योहारों पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने समिति के सदस्यों के माध्यम से ताजिएदारों से कहा कि ताजिओं की ऊंचाई 12 फीट से अधिक न रखें। अधिक ऊंचाई होने पर बिजली के तारों से टकराने की संभावना रहती है, जिसके कारण दुर्घटना होने की आशंका रहती है।
उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तथा संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी ताजिएदारों की बैठक आयोजित कर उन्हें ताजिओं की ऊंचाई के संबंध में जानकारी दी जाए और स्पष्ट निर्देश दिए जाए कि निर्धारित ऊंचाई से अधिक ताजिओं का निर्माण न करें।
बैठक में जिला कलेक्टर श्री दुबे ने एक नवम्बर से शुरू हो रहे मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि समिति के सदस्य भी इस अभियान में अपनी अधिक से अधिक जन भागीदारी बढ़ाकर शहर को साफ-सुथरा बनाने में अपना योगदान दें और जन सामान्य को भी इसके लिए प्रेरित करें।
जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ.सिकरवार ने कहा कि चल समारोह एवं जुलूस में किसी भी के शस्त्रों के प्रदर्शन पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने उक्त पर्वो पर निकलने वाले चल समारोह के लिए आयोजकों से कहा कि चल समारोह के दौरान आवागमन में व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए अपने बोलेन्टियरर्स के माध्यम से व्यवस्था बनाऐं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »