थाना देहात में मनाया गया ‘बाल दिवस’

शिवपुरी (IDS-PRO) भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस के रूप में पुलिस थाना देहात पर बाल दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों को थाना प्रभारी श्री एम.के. गौतम एवं यातायात प्रभारी श्री पुरूषो एवं विश्नोई द्वारा बच्चों को देहात थाना में पुलिस की कार्यप्रणाली के साथ-साथ ट्राफिक नियमों एवं हेलमेट पहनने संबंधी आवश्यक जानकारी बच्चों को बताई गई। इसके साथ ही बच्चों को शस्त्रों के बारे में भी समझाईस दी गई। उन्होंने बच्चों को समझाया कि पुलिस जनता की हर परिस्थितियों में मददगार साबित होती है। बच्चों को तथा आपको पुलिस से नहीं डरना चाहिए। बल्कि किसी भी बात की जानकारी पुलिस के साथ साझा करनी चाहिए।
सीएसपी एस.के.एस.तोमर द्वारा बच्चों को समझाईस दी गई कि माता-पिता के साथ वाहन पर यात्रा करते समय उन्हे हेलमेट लगाने व ड्रायविंग लायसेंस साथ लेकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया जाए व बच्चों की कठिनाईयों को दूर करने हेतु उन्होंने पुलिस की मदद के लिए पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर (100) को भी याद कराया।
मुख्य अतिथि के रूप में अपने उद्बोधन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सिंह ने सभी स्कूली बच्चों को बस यातायात से संबंधित जानकारी, थाने में अपराधियों से संबंधित जानकारी दी तथा बच्चों से स्कूल का नाम व बस नंबर एवं उनके माता-पिता के फोन नंबर के बारे में जानकारी रखने के लिए कहा गया। बच्चो के गुम होने पर चाइल्ड हेल्पलाईन नंबर 1098 याद रखने हेतु कहा गया तथा हेलमेट एवं ड्रायविंग लायसेंस के महत्व के बारे में बताया।
इस अवसर पर थाना देहात प्रभारी श्री एम.के.गौतम, परिविक्षाधिन उपनिरीक्षक श्री विकास यादव, श्री कोमल परिहार, ए.एस.आई. श्री राजेन्द्र पाण्डे, एएसआई बहादुर सिंह एवं समस्त थाने का बल सहित अनेक स्कूली बच्चें उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »