दल के सदस्यों को लाना होगा बैंक की पासबुक की छायाप्रति

शिवपुरी (IDS-PRO) स्थानीय आम निर्वाचन 2014 के तहत मतदान में लगने वाले पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम 13 नवम्बर 2014 को दो पालियों में संपन्न होगा। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से सांय 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।
प्रशिक्षण में भाग लेने वाले मतदान दल के सभी सदस्यों को अपने साथ पासपोर्ट आकार का एक छायाचित्र नगरीय निकाय क्षेत्र के जिस वार्ड के निवासी है, वार्ड क्रमांक, मोबाईल नंबर, एपिक कार्ड और बैंक पासबुक की छायाप्रति साथ लाना होगी।
प्रशिक्षण 13 नवम्बर 2014 को जिला मुख्यालय शिवपुरी में शा.स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में संपन्न होगा। जबकि कोलारस, खनियांधाना, करैरा, पिछोर, पोहरी, बदरवास में शा.उत्कृष्ट उ.मा.विद्यालयों में प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है। दोनों पालियों में जिले की सातों नगरीय निकायों में कुल 1480 अधिकारियों को नगरीय निकाय निर्वाचन का प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया जावेगा।
रिटर्निंग आफिसर और कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने जिन संस्थाओं में मतदान का प्रशिक्षण होना है, उनके संस्था प्रमुखों को आवश्यक सुविधाओं और व्यवस्थाओं के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए है। इनमें प्रशिक्षण हेतु कक्षों के अलावा बड़े कमरे में एलसीडी प्रोजेक्टर, बिजली कनेक्शन के साथ-साथ वाहन स्टेण्ड, शुद्ध पेयजल व्यवस्था सहित कक्षवार सूचियों के प्रदर्शन के लिए नोटिस बोर्ड और प्रशिक्षण के संचालन के लिए लगाए गए अधिकारियों की व्यवस्था भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »