परिचय पत्र से आधार कार्ड को जोड़ने के लिए विशेष अभियान

शिवपुरी (IDS-PRO) भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने एवं मतदाता परिचय पत्र से आधार कार्ड को जोड़ने के लिए 3 मार्च 2015 से विशेष अभियान चलाया जा रहा है, इस कार्य हेतु प्रत्येक बूथ पर नियुक्त बूथ लेवल अधिकारी उन्हें मतदाता सूची में त्रुटियों के सुधार हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई है, मतदाताओं से अपेक्षा है कि यदि आपका नाम अथवा उम्र या अन्य जानकारी त्रुटिपूर्ण है तो अपने क्षेत्र के बीएलओ से संपर्क कर अपने नाम से संबंधित त्रुटियों में सुधार करवाएं। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा है कि प्रत्येक मतदाता का मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर को लिंक कराया जाए, इस हेतु प्रत्येक बीएलओ को अपने क्षेत्र अंतर्गत मतदाताओं के मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर एकत्र करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने आमजन से अपील की है कि शीघ्रातिशीघ्र अपने बी.एल.ओ. से सम्पर्क कर अपना वोटर आई.डी. से अपने आधार नम्बर को लिंक कराने में सहयोग प्रदान करें। मतदाता स्वयं भी निःशुल्क एसएमएस 51969 पर   (कृपया वोटर आई.डी. का नम्बर केपीटल में लिखे) भेजकर अपने वोटर आई.डी. से अपने आधार को लिंक करा सकते है।

मतदाता अपने वोटर आई.डी. नम्बर, आधार नम्बर एवं मोबाईल नम्बर की जानकारी अपने तहसील के मतदाता केन्द्र पर देकर भी लिंक करा सकते है, भविष्य में आधारकार्ड नम्बर आधारित वोटर मतदाता परिचय पत्र ही वैधानिक माने जाएंगे।

शिवपुरी (IDS-PRO) भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने एवं मतदाता परिचय पत्र से आधार कार्ड को जोड़ने के लिए 3 मार्च 2015 से विशेष अभियान चलाया जा रहा है, इस कार्य हेतु प्रत्येक बूथ पर नियुक्त बूथ लेवल अधिकारी उन्हें मतदाता सूची में त्रुटियों के सुधार हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई है, मतदाताओं से अपेक्षा है कि यदि आपका नाम अथवा उम्र या अन्य जानकारी त्रुटिपूर्ण है तो अपने क्षेत्र के बीएलओ से संपर्क कर अपने नाम से संबंधित त्रुटियों में सुधार करवाएं। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा है कि प्रत्येक मतदाता का मोबाईल नम्बर…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »