पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की दवा पिलाने की अपील – कलेक्टर

शिवपुरी (IDS-PRO) राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत 18 जनवरी 2015 को जिले में जन्म से लेकर 5 वर्ष तक के अनुमानित 2 लाख 91 हजार बच्चों को 2300 टीकाकरण केन्द्रों पर पोलियों की खुराक पिलाई जाएगी। जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने बच्चों के अभिभावकों एवं परिजनों, गैर शासकीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि 18 जनवरी को राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत जिले में जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की दवा पिलाने हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर आवश्यक रूप से ले जाए। कोई भी बच्चा पोलियों की दवा पीने से वंचित न रहे।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत जिले भर में 2300 बूथ बनाए गए है। इन बूथों के लिए 56 ट्रांजिट टीमों का गठन कर, 40 मोबाईल टीमों की व्यवस्था की गई है। इस कार्य में 4800 कर्मचारियों एवं 250 सुपरवाईजरों की सेवाएं ली जाएगी।

राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने हेतु आज जिला मुख्यालय पर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.जे.पी.करोठिया, सिविल सर्जन डाॅ. गोविन्द सिंह, जिला मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. संजय ऋषिश्वर, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. निशार अहमद, डाॅ.शीतल प्रकाश, डाॅ.केशव शर्मा सहित शा.उ.विद्यालय क्रमांक-1 एवं फिजीकल काॅलेज के छात्र-छात्राएं, शिक्षक, शहरी क्षेत्र की आशाएं, एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र की छात्राए, विकासखण्ड सतनवाड़ा की स्वास्थ्य कार्यक्रर्ता एवं आशा कार्यकर्ता आदि शामिल हुई। उक्त रैली जिला चिकित्सालय शिवपुरी से होते हुए गुरूद्वारा माधव चैक, कोर्ट रोड़ से वापस जिला चिकित्सालय पहुंची।

शिवपुरी (IDS-PRO) राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत 18 जनवरी 2015 को जिले में जन्म से लेकर 5 वर्ष तक के अनुमानित 2 लाख 91 हजार बच्चों को 2300 टीकाकरण केन्द्रों पर पोलियों की खुराक पिलाई जाएगी। जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने बच्चों के अभिभावकों एवं परिजनों, गैर शासकीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि 18 जनवरी को राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत जिले में जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की दवा पिलाने हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर आवश्यक रूप से ले जाए।…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »