पाकिस्तानी नागरिकों को भारतीय नागरिकता प्रकरणों के निराकरण हेतु विशेष शिविर

इंदौर (पारस जैन) राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा आगामी 19-20 फरवरी, 2-3 मार्च और 23-24 मार्च को नगर में लांग टर्म वीजा पर आये पाकिस्तानी नागरिकों की भारतीय नागरिकता एवं निवासवृद्धि प्रकरणों के निराकरण के लिये विशेष शिविरों का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने इस काम के लिये अपर जिला दण्डाधिकारी श्री सुधीर कोचर को इस काम के लिये नोडल अधिकारी और एसडीएम विजय नगर श्री रजनीश कसेरा को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

कलेक्टर श्री त्रिपाठी द्वारा जारी आदेशानुसार आगामी 19-20 फरवरी को जेकाबाबाद पंचायत पलसीकार कॉलोनी इंदौर में प्रथम विशेष शिविर आयोजित किया जायेगा। द्वितीय शिविर 2-3 मार्च, 2015 को स्वामी प्रीतमदास सभागृह साधु वासवानी नगर इंदौर में आयोजित किया जायेगा । शिविर में प्रतिदिन 300 पात्र आवेदकों को आमंत्रित किया जायेगा। शिविर में सबसे पहले सबसे पुराने आवेदकों को आमंत्रित किया गया है। इस प्रकार के शिविर भविष्य प्रतिमाह न्यूनतम दो बार लगाये जायेंगे। मार्च माह में 23 और 24 मार्च को भी ये विशेष शिविर लगाये जायेंगे।

शिविर स्थल पर टेबल, कुर्सी, तख्तियां, पेयजल, स्टेशनरी, बैनर, दो माइक, बिजली, नाश्ता, भोजन आदि की व्यवस्था सिंधी पंचायतों द्वारा की जायेगी। शिविर स्थल पर इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा कम्प्युटर और प्रिंटर की व्यवस्था की जायेगी। पुलिस प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सी.बी.सिंह को इस काम के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। आवेदकों के मौके पर ही पुलिस सत्यापन हेतु पुलिस थाना जूनी इंदौर, चंदन नगर और अन्नपूर्णा का दल शिविर स्थल पर मौजूद रहेगा। आवेदकों की सूची अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सी.बी.सिंह को उपलबध करा दी गयी है। ई-गवर्नेस और एनआईसी कलेक्ट्रेट की टीम भी शिविर स्थल पर उपलबध रहेगी। शिविर का समय प्रात: 11 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। शिविर स्थल पर दो नोटरी की व्यवस्था की जायेगी। एक नोटरी जिला प्रशासन और एक नोटरी की व्यवस्था सिंधी पंचायत द्वारा की जायेगी। बैंक में चालान भरने के लिये भारतीय स्टेट बैंक द्वारा शिविर स्थल पर ही अपने दो कर्मचारी तैनात करेंगे और वहीं पर चालान जमा किये जायेंगे। आवेदन के साथ लगने वाले दस्तावेजों के संदर्भ में एक चेकलिस्ट तैयार करके सिंधी पंचायत को उपलब्ध करा दी गयी है, ताकि चेकलिस्ट के अनुरूप ही आवेदकों द्वारा दस्तावेज शिविर में आ सकेंगे। शिविर स्थल पर एक पूछताछ काउंटर भी लगाया जायेगा, जिस पर जानकारी उपलब्ध कराने हेतु सिंधी पंचायत की ओर से कार्यकर्ता तैनात किये जायेंगे। शिविर स्थल पर सम्पूर्ण व्यवस्था बनाये रखे जाने हेतु सिंधी पंचायत द्वारा अपने कार्यकर्ता तैनात किये जायेंगे।

इंदौर (पारस जैन) राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा आगामी 19-20 फरवरी, 2-3 मार्च और 23-24 मार्च को नगर में लांग टर्म वीजा पर आये पाकिस्तानी नागरिकों की भारतीय नागरिकता एवं निवासवृद्धि प्रकरणों के निराकरण के लिये विशेष शिविरों का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने इस काम के लिये अपर जिला दण्डाधिकारी श्री सुधीर कोचर को इस काम के लिये नोडल अधिकारी और एसडीएम विजय नगर श्री रजनीश कसेरा को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। कलेक्टर श्री त्रिपाठी द्वारा जारी आदेशानुसार आगामी 19-20 फरवरी को जेकाबाबाद पंचायत पलसीकार कॉलोनी इंदौर में प्रथम…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »