बस्तियों में होगा नलकूपों का खनन

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्ड क्रमांक-17 के तहत लुधावली की अनुसूचित जाति एवं जनजाति वस्ती में पेयजल समस्या के निदान हेतु दो नलकूप खनन एवं पम्प सेट स्थापना कार्य के लिए कुल 6 लाख 50 हजार रूपए की राशि की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदाय की है।

उल्लेखनीय है कि जिले में संचालित स्वच्छता अभियान के तहत अनुसूचित जाति एवं जनजाति वस्ती में निवास करने वाले लोगों ने पानी की समस्या के निदान हेतु जिला कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्या रखी थी। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति की बस्तियों में रहने वाले लोगों की पेयजल की समस्या को गंभीरता से लेते हुए उसका निराकरण करने का बस्ती वासियों को अस्वस्त किया था। इसी कड़ी में उक्त दो नलकूप खनन की स्वीकृति प्रदाय की गई है।

आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक श्री आई.यू.खांन ने बताया कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 17 के अंतर्गत लुधावली में अनुसूचित जाति बस्ती विकास मद के तहत अनुसूचित जाति बस्ती में तीन लाख 25 हजार रूपए की लागत से नलकूप खनन एवं पम्प सेट स्थापना का कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार केन्द्र क्षेत्रीय योजना (सीसीडी प्लान) के तहत आदिवासी वस्ती में पेयजल की समस्या के निदान हेतु तीन लाख 25 हजार रूपए की राशि से नलकूप खनन एवं पम्पसेट स्थापना कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नलकूप खनन एवं पम्पसेट स्थापना कार्य के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद शिवपुरी को निर्माण एजेन्सी नियुक्त किया है।

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्ड क्रमांक-17 के तहत लुधावली की अनुसूचित जाति एवं जनजाति वस्ती में पेयजल समस्या के निदान हेतु दो नलकूप खनन एवं पम्प सेट स्थापना कार्य के लिए कुल 6 लाख 50 हजार रूपए की राशि की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदाय की है। उल्लेखनीय है कि जिले में संचालित स्वच्छता अभियान के तहत अनुसूचित जाति एवं जनजाति वस्ती में निवास करने वाले लोगों ने पानी की समस्या के निदान हेतु जिला कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्या रखी थी। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »