बीआरजीएफ के लंबित कार्य शीघ्र पूर्ण करें – श्रीमती सिंधिया

शिवपुरी (IDS-PRO) वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की अध्यक्षता में जिले में संचालित विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में शिवपुरी नगर की पेयजल समस्या, सीवर प्रोजेक्ट एवं सड़कों के निर्माण पर भी चर्चा की गई।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, जिला पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने बीआरजीएफ योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना के तहत जो कार्य लिए गए है, उन्हे तत्परता के साथ शीघ्र पूर्ण करें। क्योंकि इस योजना में आगे अन्य कार्य स्वीकृत नहीं होंगे। उन्होंने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के विकास से संबंधित जो प्रस्ताव केन्द्र शासन स्तर पर लंबित है, उनकी सूची उन्हें उपलब्ध कराए। जिससे इन प्रस्तावों को त्वरित स्वीकृत कराया जा सके।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सड़कों के निर्माण कार्य भी तेजी के साथ शुरू किए जाए। मोहना-पोहरी मार्ग को भी पूरी गंभीरता से लें।

उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने पिछले माह ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को जिला प्रशासन द्वारा तत्परता के साथ राहत राशि वितरण के कार्य की सराहना की और कहा कि सभी अधिकारी स्वच्छता अभियान के प्रति पूरी तरह से गंभीर रहें। यह अभियान देश के प्रधानमंत्री का प्राथमिकता वाला कार्यक्रम है। उन्होंने जिले में प्रति शुक्रवार को आयोजित किए जाने वाले साफ-सफाई के अभियान में अधिक से अधिक जनभागीदारी बढ़ाने पर बल दिया। बैठक में उद्योग केन्द्र, राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, आदिम जाति कल्याण विभाग के सेटेलमेंट आवास, शिवपुरी शहर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा लिए गए सीवर प्रोजेक्ट, लोक निर्माण विभाग द्वारा शहर में निर्मित की जाने वाली विभिन्न सड़के, महुअर एवं नाबली परियोजना की भी समीक्षा की।

स्वसहायता समूहों द्वारा निर्मित सामग्री की सराहना
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका विकास मिशन के तहत गठित महिला स्वसहायता समूहों द्वारा निर्मित बांस की कलात्मक सामग्री, लाख के कड़े और बनाई गई जैकेटों की सराहना की।

शिवपुरी (IDS-PRO) वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की अध्यक्षता में जिले में संचालित विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में शिवपुरी नगर की पेयजल समस्या, सीवर प्रोजेक्ट एवं सड़कों के निर्माण पर भी चर्चा की गई। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, जिला पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »