Don't Miss

बीमारियो से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी – श्रीमती मीणा

श्योपुर (IDS-PRO) जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा ने कहा कि कहा कि विभिन्न प्रकार की बीमारियो से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसी कड़ी में 0-2 वर्ष के बच्चो को दवा पिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वे आज जनपद पंचायत श्योपुर के ग्राम सोंईकंला में इंद्रधनुष कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थी।

इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री एचपी वर्मा, सीएमएचओ डा. प्रदीप मिश्रा, टीकाकरण अधिकारी डा एके सिंह, डीपीएम श्री राकेश चैहान, बीपीएम श्री शाक्य, डा. बिंदल, पार्टीपदाधिकारी श्री सुरेश मीणा के अलावा सुपरवाईजर, एएनएम, एमपी डब्ल्यू वर्कर, माताऐ और उनके शिशु उपस्थित थे।

जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा ने कहा कि बीमारियो से बचाव के लिए साफ सफाई जरूरी है। साफ सफाई रहने से बीमारियां नही होती है। चार चरणों में चलाऐं जा रहे इंद्रधनुष टीकाकरण कार्यक्रम का लाभ अधिक से अधिक बच्चो को टीका लगावाकर उठावे।

जिला पंचायत के सीईओ श्री एचपी वर्मा ने कहा कि श्योपुर जिले में 7 दिवसीय मिशन इन्द्रधनुष 4 चरणों में संचालित किया जा रहा है।  जिसके अन्तर्गत चिन्हित क्षेत्रों में शून्य से दो वर्ष तक के बच्चों और गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण का कार्य जिले के सभी स्वास्थ्य व आंगनवाडी केन्द्रो पर शुरू कर दिया गया है। यह प्रथम चरण में इंद्रधनुष अभियान 10 अप्रेल से 17 अप्रेल तक सभी स्वास्थ्य एवं आंगनवाडी केन्द्रो पर चलेगा। उन्होने कहा कि कोई भी बच्चा टीकाकरण से बंचित नही रहना चाहिए, इस अभियान में स्वसहायता समूह की भी मदद ली जानी चाहिए। इंद्रधनुष अभियान दूसरे चरण में 10 मई से 17 मई तक, तीसरे चरण में 10 जून से 17 जून तक और चोथे चरण में 10 जुलाई से 17 जुलाई तक चलाया जावेगा। इस अभियान के माध्यम से टीकाकरण से वंचित रह गए बच्चो को शामिल किया जावेगा।

श्योपुर (IDS-PRO) जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा ने कहा कि कहा कि विभिन्न प्रकार की बीमारियो से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसी कड़ी में 0-2 वर्ष के बच्चो को दवा पिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वे आज जनपद पंचायत श्योपुर के ग्राम सोंईकंला में इंद्रधनुष कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थी। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री एचपी वर्मा, सीएमएचओ डा. प्रदीप मिश्रा, टीकाकरण अधिकारी डा एके सिंह, डीपीएम श्री राकेश चैहान, बीपीएम श्री शाक्य, डा. बिंदल, पार्टीपदाधिकारी श्री सुरेश मीणा के अलावा सुपरवाईजर, एएनएम, एमपी डब्ल्यू वर्कर, माताऐ और उनके शिशु उपस्थित…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »