मतगणना 4 एवं 7 दिसम्बर को

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव दुबे ने नगरीय निकाय निर्वाचन 2014 की मतगणना के लिए नियुक्त किए गए अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना के दौरान मतगणना अभिकर्ता अपने निर्धारित स्थल पर ही बैंठे और इसकी जानकारी सभी मतगणना अभिकर्ता को समय-समय पर देनी होगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव दुबे ने मतगणना कार्य से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.जैन सहित नगरीय निकाय निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग आॅफीसर तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने मतगणना कार्य से जुड़े अधिकारियों से कहा कि मतगणना कार्य निर्वाचन का महत्वपूर्ण भाग है। इसको पूरी सतर्कता एवं सावधानी के साथ निर्वाहन करें। साथ ही मतगणना कार्य से जुड़े कर्मी मतगणना कार्यों को निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ करे ही नहीं बल्कि दिखाई भी दें।

श्री दुबे ने कहा कि मतगणना के पूर्व प्रातः 8 बजे से स्ट्रांग रूप खोलते वक्त उम्मीदवारों एवं उनके मतगणना अभिकर्ता के उपस्थित रहने की जानकारी उम्मीदवार को दें। साथ ही निर्देश दिए जाए कि उनके अभिकर्ता उनके लिए निर्धारित किए गए स्थल पर ही बैठे। मतगणना केन्द्र के अंदर मोबाइल ले जाना पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने मतगणना की बारीकियों की जानकारी एवं बरती जाने वाली सावधानियांे को बताते हुए कहा कि प्रारूप 21 (क) में अध्यक्ष एवं पार्षद पदों के लिए पृथक-पृथक पूर्ति करते वक्त पूरी सर्तकता बरतें। उन्होंने जिले के नगरीय निकायों के रिटर्निंग आॅफीसरों को निर्देश दिए कि मतगणना स्थलों पर उम्मीदवार एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं तथा मतगणना कर्मचारियों के लिए पृथक-पृथक शौचालयों की व्यवस्था करें तथा मतगणना स्थलों पर फायरबिग्रेड एवं चिकित्सकों की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

मतगणना उपरांत ई.व्ही.एम. के सीलिंग का कार्य संबंधित रिटर्निंग आफीसर द्वारा किया जाएगा। इसकी योजनावद्व तरीके से व्यवस्था करें। बैठक में बताया गया कि मतगणना का कार्य मेन्यूल एवं कम्प्यूटर द्वारा किया जाएगा। बैठक में डाकमत पत्रों की गिनती ई.व्ही.एम. मशीन मतगणना टेविलों पर लाने हेतु लगाये गए कर्मचारी बर्दी में रहे।

उल्लेखनीय है कि प्रथम चरण में जिले की करैरा, खनियांधाना, कोलारस और बैराड़ नगर पंचायतों की मतगणना 4 दिसम्बर को प्रातः 9 बजे से क्रमशः शा.महा विद्यालय करैरा में, शा.उ.मा.वि.खनियांधाना और शा.एम.एस.महाविद्यालय कोलारस में होगी जबकि द्वितीय चरण के तहत शिवपुरी, पिछोर और बदरवास नगर निकायों की मतगणना 7 दिसम्बर को क्रमशः औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शिवपुरी, शा.उत्कृष्ठ उ.मा.वि.पिछोर में और बी.आर.सी.सी. कार्यालय बदरवास में होगी।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »