महिलाओं के लिए नर्इ वेबसाइट HWGO : गूगल इंडिया

भारतीय महिलाओं को इंटरनेट से जोड़ने के लिए गूगल इंडिया ने एक नर्इ वेबसाइट www.hwgo.com को लॉन्च किया है। गूगल इंडिया के के अनुसार HWGO का मतलब Helping Women Get Online है। इस नर्इ वेबसाइट में महिलाओं से जुड़ी चीजें मिलेंगी जो इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषाओं में उपल्बध होंगी।

एमडी राजन आनंदन ने कहा कि भारत अमेरिका को पीछे छोड़ दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट मार्केट बनने वाला है। उन्होंने कहा कि भारत में 20 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं लेकिन इन यूजर्स में से करीब एक तिहाई यानी 6 करोड़ ही महिलाएं हैं। इन यूजर्स में से महिलाओं की गिनती बढ़ाने के लिए इस वेबसाइट को लॉन्च किया गया है।

राजन ने कहा कि  हम अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर महिलाओं के लिए इंटरनेट की सुविधाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। हम सिखाएंगे कि जिंदगी को बेहतर बनाने में इंटरनेट का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। गूगल इंडिया ने इस कैंपैन के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर, ऐक्सिस बैंक और इंटेल के साथ सांझेदारी की है। कंपनी ने एक  हेल्पलाइन नंबर 1800 41 999 77 (Toll-free) शुरू किया है, जहां महिलाएं इंटरनेट से जुड़े अपने प्रश्नों के जवाब आसानी से पा सकती हैं।

भारतीय महिलाओं को इंटरनेट से जोड़ने के लिए गूगल इंडिया ने एक नर्इ वेबसाइट www.hwgo.com को लॉन्च किया है। गूगल इंडिया के के अनुसार HWGO का मतलब Helping Women Get Online है। इस नर्इ वेबसाइट में महिलाओं से जुड़ी चीजें मिलेंगी जो इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषाओं में उपल्बध होंगी। एमडी राजन आनंदन ने कहा कि भारत अमेरिका को पीछे छोड़ दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट मार्केट बनने वाला है। उन्होंने कहा कि भारत में 20 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं लेकिन इन यूजर्स में से करीब एक तिहाई यानी 6 करोड़ ही महिलाएं हैं। इन यूजर्स में से महिलाओं की गिनती…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »