महिलाओं को इंटरनेट का प्रशिक्षण

इंदौर (IDS-PRO) ई-शक्ति परियोजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तथा गुगल इण्डिया के माध्यम से 11 हजार महिलाओं को इंटरनेट के उपयोग और उसकी महत्ता के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिये 20 स्थानों पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे। इस सिलसिले में आज कलेक्टर कार्यालय में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें करीब 100 महिलाओं को इंटरनेट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी।

इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी और एडीएम श्री सुधीर कुमार कोचर ने बताया कि महिलाओं को इंटरनेट के संबंध में जागरूकता लाने के लिये यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम स्कूलों में भी आयोजित किये जायेंगे। प्रयास यह है कि सभी महिलाएं इंटरनेट की उपयोगिता और उसकी महत्ता को समझे। कम्प्यूटर फ्रैण्डली बने। कलेक्टर कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में महिलाओं को बताया गया कि वर्तमान समय में इंटरनेट अत्यंत जरूरी है। इसके लिये अंग्रेजी आना ही जरूरी नहीं है, इंटरनेट में हिंदी की सुविधा भी है। इंटरनेट के माध्यम से हम मनचाही जानकारी सहजता से प्राप्त कर सकते हैं। जीवन का कोई भी क्षेत्र हो उसमें इंटरनेट की महत्ता है। इंटरनेट का उपयोग कर ज्ञानवर्धन आसानी से किया जा सकता है। हर तरह की जानकारी इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध है। श्री कोचर ने बताया कि आगामी 08 दिसम्बर तक जिले में विभिन्न स्थानों पर इस तरह के शिविर लगाये जायेंगे।

इंदौर (IDS-PRO) ई-शक्ति परियोजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तथा गुगल इण्डिया के माध्यम से 11 हजार महिलाओं को इंटरनेट के उपयोग और उसकी महत्ता के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिये 20 स्थानों पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे। इस सिलसिले में आज कलेक्टर कार्यालय में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें करीब 100 महिलाओं को इंटरनेट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी और एडीएम श्री सुधीर कुमार कोचर ने बताया कि महिलाओं को इंटरनेट के संबंध में जागरूकता लाने के लिये यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम स्कूलों में…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »