योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा हेतु बैठकों का कलेण्डर जारी

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की सतत समीक्षा हेतु दिसम्बर 2014 एवं जनवरी 2015 के लिए बैठकों का कलेण्डर कार्यक्रम जारी किया है। कलेक्टर ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उनसे संबंधित बैठकों में वे निर्धारित तिथि एवं समय पर पूरी तैयारी के साथ उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने बताया कि जारी कलेण्डर के अनुसार माह के प्रथम सोमवार को टीएल बैठक के पश्चात एनआरएलएम, समस्त आवास योजनाएं, समस्त स्वरोजगार, हितग्राही मूलक योजनाएं, डीपीआईपी, समस्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं एवं कौशल विकास उन्नययन योजना की आयोजित बैठक में समीक्षा की जाएगी। द्वितीय सोमवार को खाद्य एवं आपूर्ति, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, आयुर्वेद और सहकारिता विभागों की योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। तृतीय सोमवार को मध्यान्ह भोजन योजना, शिक्षा विभाग की योजनाएं, छात्रवृत्ति और आदिम जाति कल्याण विभाग की समीक्षा की जाएगी। चतुर्थ सोमवार को बाटर सेड कृषि, आत्मा, उद्यानिकी, पशुपालन, मछलीपालन और भूमि संरक्षण विभागों से संबंधित समीक्षा की जाएगी।

श्री दुबे ने बताया कि इसी प्रकार माह के प्रथम मंगलवार को सांय 4.30 बजे जघन्य सनसनीखेज मामलों, अजजा अत्याचार की समीक्षा, निवारण लोक अभियोजन प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी। द्वितीय मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति, रोगी कल्याण, रेडक्राॅस समिति, पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट से संबंधित समीक्षा, तृतीय मंगलवार को जिला यातायात समिति एवं अल्पसंख्यक कल्याण की समीक्षा बैठक, जबकि चतुर्थ मंगलवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा बैठक आयोजित होगी। इसी प्रकार प्रथम शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से मनरेगा, बीआरजीएफ, पंचपरमेश्वर, समस्त आवास योजनाएं, निर्मल भारत अभियान, परफोरमेंस ग्रांट, सांसद व विधायक निधि, जनभागीदारी, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा होगी। द्वितीय शुक्रवार को शिक्षा, आदिम जाति कल्याण, लोक निर्माण, जलसंसाधन, एनपीआरडीसी के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। तृतीय शुक्रवार को राजस्व संबंधी कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ खनिज विभाग की भी समीक्षा की जाएगी। चतुर्थ शुक्रवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की सतत समीक्षा हेतु दिसम्बर 2014 एवं जनवरी 2015 के लिए बैठकों का कलेण्डर कार्यक्रम जारी किया है। कलेक्टर ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उनसे संबंधित बैठकों में वे निर्धारित तिथि एवं समय पर पूरी तैयारी के साथ उपस्थित रहे। जिला कलेक्टर श्री दुबे ने बताया कि जारी कलेण्डर के अनुसार माह के प्रथम सोमवार को टीएल बैठक के पश्चात एनआरएलएम, समस्त आवास योजनाएं, समस्त स्वरोजगार, हितग्राही मूलक योजनाएं, डीपीआईपी, समस्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं एवं कौशल विकास उन्नययन योजना की आयोजित बैठक में समीक्षा की…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »