रविवार से बीआरटीएस के अंदर सिर्फ आई बस चलेंगी

इंदौर | मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये निर्णय अनुसार इंदौर के बीआरटीएस कॉरिडोर में आज 8 मार्च 2015 रविवार से सिर्फ आई बस ही चलेगी। कॉरिडोर के अंदर अन्य वाहन चलते पाये जाने पर चालानी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही राजीव गांधी चौराहे से लेकर राऊ तक बीआरटीएस कॉरिडोर बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इसमें आवश्यकता के अनुसार चार-पाँच बस स्टॉप भी पीपीपी आधार पर बनाये जायेंगे। इस कॉरिडोर के लिये रेलिंग की जगह सीमेंट-कांक्रीट की छोटी वॉल बनाये जाना भी प्रस्तावित है।

यह जानकारी आज यहां कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा इस संबंध में ली गयी बैठक में दी गयी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार, नगर निगम आयुक्त श्री राकेश सिंह, इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सिंह, एआईसीटीएसएल के सीईओ श्री संदीप सोनी सहित यातायात पुलिस, इंदौर विकास प्राधिकरण, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि मध्यप्रदेश हाई कोर्ट द्वारा निर्णय लिया गया कि बीआरटीएस कॉरिडोर में अब सिर्फ आई बस ही चलेगी। अन्य वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि बीआरटीएस कॉरिडोर में अब रविवार 8 मार्च 2015 से सिर्फ आई बस ही चलेंगी। अन्य वाहन चलते पाये जाने पर उनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही की जायेगी। इसके लिये निर्देश दिये गये हैं कि यातायात पुलिस सख्ती से कार्यवाही करे। बीआरटीएस कॉरिडोर में अन्य वाहनों का चलना बंद होने से यातायात सिग्नलों का समय भी परिवर्तित करना होगा। कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने निर्देश दिये कि सिग्नलों के समय में परिवर्तन का कार्य 7 मार्च की रात्रि तक हर हाल में पूरा कर लिया जाये।

बैठक में बताया गया कि बीआरटीएस पर राजीव गांधी चौराहे से लेकर आईआईपीएस कॉलेज राऊ तक आई बस चलाई जा रही है, इसके लिये राजीव गांधी चौराहे से लेकर राऊ तक बीआरटीएस कॉरिडोर बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इसमें आवश्यकता के अनुसार चार-पाँच बस स्टॉप भी पीपीपी आधार पर बनाये जायेंगे। इस कॉरिडोर के लिये रेलिंग की जगह सीमेंट-कांक्रीट की छोटी वॉल बनाये जाना भी प्रस्तावित है। बैठक में बीआरटीएस कॉरिडोर की मरम्मत, रैलिंग की मरम्मत, कॉरिडोर के फुटपाथ के अवैध कब्जे हटाने आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा की गयी।

इंदौर | मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये निर्णय अनुसार इंदौर के बीआरटीएस कॉरिडोर में आज 8 मार्च 2015 रविवार से सिर्फ आई बस ही चलेगी। कॉरिडोर के अंदर अन्य वाहन चलते पाये जाने पर चालानी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही राजीव गांधी चौराहे से लेकर राऊ तक बीआरटीएस कॉरिडोर बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इसमें आवश्यकता के अनुसार चार-पाँच बस स्टॉप भी पीपीपी आधार पर बनाये जायेंगे। इस कॉरिडोर के लिये रेलिंग की जगह सीमेंट-कांक्रीट की छोटी वॉल बनाये जाना भी प्रस्तावित है। यह जानकारी आज यहां कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा इस संबंध में ली गयी…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »