राष्ट्रीय राजमार्ग 7 दिवस में दुरूस्त करने के निर्देश

शिवपुरी : सीवर खुदाई के कारण खराब हुई सड़कों को एक माह में तथा शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राज्यमार्ग को सात दिवस में दुरूस्त करने के निर्देश प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सड़क व सीवर कार्य समीक्षा बैठक दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई बैठक में विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, एडीएम श्री जेड.यू.शेख, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आर.के.गुप्ता, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यात्रिकी, प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआई श्री जैन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कमलेश शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

श्रीमती राजे ने कहा कि शिवपुरी शहर में सीवर लाईन विछाने हेतु की गई खुदाई के कारण प्रमुख मार्गों को काफी नुकसान हुआ है। जिसके परिणामस्वरूप स्थानीय नागरिकों को आने जाने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सीवर लाईन खुदाई के उपरांत सड़कों को पूर्ववत तैयार करने की जिम्मेदारी संबंधित निर्माण एजेन्सी की थी। लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण एजेंसी द्वारा अपना कार्य नहीं किया गया। उन्होंने कार्यपालन यंत्री को आगामी एक माह के अंदर सभी खुदी हुई सड़कों को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत शहर की 29 सड़कें जिनकी कुल लम्बाई 47 कि.मी. है। जिनमें से 30 कि.मी. सड़कों के मरम्मत की डी.पी.आर लोक निर्माण विभाग द्वारा 7 दिवस में तैयार कराई जाएगी। शेष 17 कि.मी. सड़को के मरम्मत का कार्य पीएचई विभाग के द्वारा किया जाएगा।

इसके अलावा नगर पालिका क्षेत्र की 14 सड़को के रिपेयरिंग कार्य के लिए टेण्डर प्रक्रिया प्रारंभ की जा चुकी है। इन कार्यो को शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश श्रीमती राजे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए।

उन्होंने शहर के मध्य से निकलने वाले आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग को भी दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मार्ग में बनाए गए डिवाईडर की रंगाई पुताई व उन पर रैलिंग लगाने का कार्य एनएचएआई द्वारा कराया जाए।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »