वार्ड के वाशिंदो को मिली सौगात

शिवपुरी (IDS-PRO) स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले में संचालित स्वच्छता अभियान के तहत जिला प्रशासन एवं नगर पालिका परिषद शिवपुरी के संयुक्त तत्वाधान में आज नगर के वार्ड क्रमांक-1 कठमई में स्वच्छता अभियान शुरू किया गया। इस मौके पर जनसमस्या निवारण शिविर भी आयोजित कर नागरिकों की समस्या भी सुनी गई। अगले शुक्रवार को गांधीपार्क में स्वच्छता अभियान शुरू होगा।

स्वच्छता अभियान में जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकरी श्री डी.के.मौर्य, अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) श्री डी.के.जैन, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.के.पाण्डे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री तोमर, जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री पाण्डे, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री आई.यू.खांन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कमलेश शर्मा, राजस्व अधिकारी श्री सौरभ गौड, पार्षद श्री राजकुमार पाल सहित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस मौके पर संबंधित अधिकारियों ने बताया कि वार्डवासियों को पेयजल की समस्या के निदान हेतु दो ट्यूबवेल, वार्ड के प्रकाश व्यवस्था हेतु 6 लाख 20 हजार के कार्य किए जाएंगे। सहरिया विकास अभिकरण के तहत वार्डवासियों को एक माह के अंदर सिंगलवŸाी कनेक्शन की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वार्ड में सीमेन्ट कांक्रीट रोड़ का निर्माण कर वार्ड के बेरोजगार को स्वरोजगार के साधन उपलब्ध कराने हेतु मुर्गी एवं बकरी पालन की इकाई हेतु सहायता दी जाएगी।

इस मौके पर अधिकारियों द्वारा नागरिकों को विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदाय कर स्वरोजगार हेतु मौके पर ही महिलाओं के स्वसहायता समूह का निर्माण कर ऐसे परिवार जिनके राशनकार्ड खराब एवं कट-फट गए, उनके स्थान पर डुप्लीकेट राशनकार्ड भी बनाए गए।

जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वच्छता अभियान हम सभी का अभियान है। इस अभियान में हम सबकों अपनी भागीदारी देनी होगी। सभी लोग ऐसे प्रयास करें कि अपने आस-पास गंदगी न करें और कचरा भी डस्टविन में डाले। इस कार्य में नगर पालिका द्वारा भी सहयोग दिया जाएगा।

नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशाह ने कहा कि वार्ड क्रमांक-एक में स्वच्छता कर अभियान जिला प्रशासन एवं नगर पालिका के सहयोग से शुरू किया गया। उन्होंने भी वार्डवासियों को साफ-सफाई अभियान में सहयोग देने का आग्रह किया।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »