विधायक ने जागरूकता रथ को हरी झण्डी दी

शिवपुरी (IDS-PRO) राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत 22 मार्च तक चलने वाले ग्रामीण पेयजल जागरूकता एवं स्वच्छ सप्ताह का शुभारंभ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती ने जागरूकता रथ को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यालय परिसर में पूजा अर्चना उपरांत हरी झण्डी दिखाकर जिले के ग्रामीण अंचलों के लिए रवाना किया। श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि जागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल पीने के साथ-साथ जलजनित बीमारियों से बचाव के साथ-साथ घर-घर शौचालय बनवाने के लिए नागरिकों को प्रेरित कर अपने आसपास साफ-सफाई रखने का भी संदेश देंगे।

इस मौके पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग शिवपुरी के कार्यपालन यंत्री श्री व्ही.के.छारी ने बताया कि ग्रामीणों को जागरूकता रथ प्रत्येक विकासखण्ड के कम से कम 25 ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर ग्रामीणों को स्वच्छत पेयजल के लिए प्रेरित करेगा और उन्हें बताया जाएगा कि पानी को एकत्रित कर जिला एवं खण्डस्तरीय प्रयोगशालाओं में जल के परीक्षण करा सकते  है। इस दौरान ग्रामीणों को जल संरक्षण जलसंवर्धन, पेयजल स्त्रोतों का रखरखाव, पेयजल का सुरक्षित उपयोग, ठोस एवं तरल अवशिष्ट का उचित प्रबंधक की जानकारी के साथ-साथ जिले में संचालित ग्रामीण जल प्रदाय योजना में शत्-प्रतिशत नल कनेक्शन लेने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किया जाएगा। और समझाईस दी जाएगी कि बंद पड़ी नलजल योजनाओं को पुनः चालू कराने के प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सभी सहायक यंत्री, उपयंत्री, जिला सलाहकार, विकासखण्ड समन्वयक एवं अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

शिवपुरी (IDS-PRO) राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत 22 मार्च तक चलने वाले ग्रामीण पेयजल जागरूकता एवं स्वच्छ सप्ताह का शुभारंभ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती ने जागरूकता रथ को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यालय परिसर में पूजा अर्चना उपरांत हरी झण्डी दिखाकर जिले के ग्रामीण अंचलों के लिए रवाना किया। श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि जागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल पीने के साथ-साथ जलजनित बीमारियों से बचाव के साथ-साथ घर-घर शौचालय बनवाने के लिए नागरिकों को प्रेरित कर अपने आसपास साफ-सफाई रखने का भी संदेश देंगे। इस मौके पर लोक…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »