विश्व पुस्तक मेले में प्रकाशन विभाग के पवेलियन का उद्घाटन

सचिव, सूचना और प्रसारण मंत्रालय श्री बिमल जुल्का ने कहा है कि प्रकाशन विभाग एक ऐसे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर रहा है जिससे इस मीडिया इकाई को प्रकाशन उद्योग से संबंधित समसामयिक प्रवृत्तियों, प्रौद्योगिक विषयक उपकरणों, विपणन और वितरण कार्यनीतियों के अनुरूप बनाया जा सके। इसके अंतर्गत विपणन और वितरण संबंधी पद्धतियों और कार्यनीतियों को ई-मोड में परिवर्तित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। श्री जुल्का आज यहां नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले में प्रकाशन विभाग के पवेलियन का उद्घाटन कर रहे थे।

इस अवसर पर श्री जुल्का ने आधुनिक भारत के निर्माता सीरीज़ के अंतर्गत सरदार पटेल के बारे में पांच पुस्तकों के नए संस्करणों का विमोचन भी किया। इनमें श्री आईजी पटेल द्वारा लिखित पटेल की जीवनी (हिंदी और अंग्रेजी में), श्री मुकुट बिहारी वर्मा द्वारा लिखित लौहपुरुष सरदार पटेल और देश की एकता का निर्माण नामक पुस्तकें शामिल हैं। श्री जुल्का ने बच्चों की पुस्तकों के एक समूह का भी विमोचन किया जिनमें चाकलेट, नभ में आया इंद्रधनुष और थोड़ी कसम फिर से खाई शामिल थीं। प्रकाशन विभाग की अपर महानिदेशक श्रीमती साधना राउत और सूचना और प्रसारण मंत्रालय में संयुक्त सचिव श्री मिहिर कुमार सिंह तथा प्रकाशन विभाग और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

सचिव, सूचना और प्रसारण मंत्रालय श्री बिमल जुल्का ने कहा है कि प्रकाशन विभाग एक ऐसे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर रहा है जिससे इस मीडिया इकाई को प्रकाशन उद्योग से संबंधित समसामयिक प्रवृत्तियों, प्रौद्योगिक विषयक उपकरणों, विपणन और वितरण कार्यनीतियों के अनुरूप बनाया जा सके। इसके अंतर्गत विपणन और वितरण संबंधी पद्धतियों और कार्यनीतियों को ई-मोड में परिवर्तित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। श्री जुल्का आज यहां नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले में प्रकाशन विभाग के पवेलियन का उद्घाटन कर रहे थे। इस अवसर पर श्री जुल्का ने आधुनिक भारत के निर्माता सीरीज़ के अंतर्गत सरदार पटेल के…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »