शहर को सुंदर, स्वच्छ एवं आकर्षक बनाए

शिवपुरी (IDS-PRO) समाज के विभिन्न वर्गों एवं सामाजिक संगठनों के सहयोग से शिवपुरी शहर को सुंदर, स्वच्छ एवं आकर्षक बनाए जाने हेतु आज विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, नगर पालिका आदि की बैठक कलेक्टर श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सपन्न हुई। बैठक में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख सहित समाज के विभिन्न वर्गों व्यापारिक संगठनों, पत्रकार संघ के साथ नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में शिवपुरी शहर सुंदर, स्वच्छ एवं आकर्षक बने, इसके लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करने पर चर्चा हुई। बैठक में बताया गया कि शहर को स्वच्छ बनाने हेतु नागरिकों को स्वप्रेरणा से जुड़ना होगा। शहर में कचरा एवं अनोपयोगी सामग्री संग्रहण हेतु डस्टबीन की व्यवस्था की जाएगी। शहर मे स्थित धार्मिक स्थलों के आसपास विशेष रूप से साफ-सफाई रखी जाए, इसके लिए सभी धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों की बैठक आयोजित कर उनसे चर्चा की जाएगी।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रति शुक्रवार को आयोजित होने वाले साफ-सफाई कार्यक्रम के तहत 16 जनवरी को दोपहर 2 बजे से झांसी तिराहे से साफ-सफाई का कार्य शुरू किया जाएगा। इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधियों नागरिकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों आदि से भाग लेने का आग्रह किया गया। जिला कलेक्टर ने बैठक में भदैयाकुंड के सौर्दयीकरण, जनभागीदारी योजना के तहत शहर के तीन पार्कों के सौंर्दयीकरण हेतु प्रदाय की गई राशि से शुरू किए गए कार्य की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में शहर के विभिन्न पार्कों के सौर्दयीकरण हेतु गोद लिए जाने हेतु सामाजिक संस्थाओं से भी चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने शहर को सुंदर, आकर्षक एवं साफ-सुथरा बनाए जाने हेतु अपने-अपने सुझाव रखे।

शिवपुरी (IDS-PRO) समाज के विभिन्न वर्गों एवं सामाजिक संगठनों के सहयोग से शिवपुरी शहर को सुंदर, स्वच्छ एवं आकर्षक बनाए जाने हेतु आज विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, नगर पालिका आदि की बैठक कलेक्टर श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सपन्न हुई। बैठक में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख सहित समाज के विभिन्न वर्गों व्यापारिक संगठनों, पत्रकार संघ के साथ नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में शिवपुरी शहर सुंदर, स्वच्छ एवं आकर्षक बने, इसके लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करने पर चर्चा हुई।…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »