शासकीय खर्च पर रामेश्वरम तीर्थ यात्रा

इंदौर | मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत शासकीय खर्च पर जिले के नागरिकों के रामेश्वरम तीर्थ यात्रा हेतु आगामी 7 माच, 2015 तक आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये हैं। यह ट्रेन इंदौर से 19 मार्च को रामेश्वरम के लिये रवाना होगी और 24 मार्च को वापस इंदौर आयेगी। जिले के 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को यह विशेष सुविधा दी गयी है। ऐसे नागरिकों को कलेक्ट्रेट, तहसील सांवेर, महू, देपालपुर और हातोद स्थित तहसील कार्यालयों से निःशुल्क आवेदन प्राप्त करने की सुविधा है। ऐसे वरिष्ठ नागरिक, जो मध्यप्रदेश के मूल निवासी हैं, जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है, आयकर दाता नहीं है, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य हैं, को यात्रा करने की पात्रता होगी।

यदि आवेदक पति/पत्नी में से किसी का नाम चुना जाता है ते उसका जीवनसथी भी यात्रा पर साथ जा सकेगा। आवेदक के जीवन साथी की आयु 60 वर्ष से कम हो तब भी आवेदक के साथ यात्रा कर सकेंगे । आवेदन करते समय ही आवेदक को यह बताना होगा कि उसका जीवन साथी भी उसके साथ यात्रा करने का इच्छुक है। ऐसी स्थिति में उक्त जीवन साथी का आवेदन भी आवेदक के आवेदन के साथ ही संलग्न करना होगा। यदि सहायक को यात्रा पर साथ ले जाने की पात्रता है तो उस सहायक का आवेदन भी आवेदक के साथ ही जमा किया जायेगा। यात्रा संबंधी विस्तृत जानकारी संबंधित तहसील कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

इंदौर | मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत शासकीय खर्च पर जिले के नागरिकों के रामेश्वरम तीर्थ यात्रा हेतु आगामी 7 माच, 2015 तक आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये हैं। यह ट्रेन इंदौर से 19 मार्च को रामेश्वरम के लिये रवाना होगी और 24 मार्च को वापस इंदौर आयेगी। जिले के 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को यह विशेष सुविधा दी गयी है। ऐसे नागरिकों को कलेक्ट्रेट, तहसील सांवेर, महू, देपालपुर और हातोद स्थित तहसील कार्यालयों से निःशुल्क आवेदन प्राप्त करने की सुविधा है। ऐसे वरिष्ठ नागरिक, जो मध्यप्रदेश के मूल निवासी हैं, जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »