शासकीय योजनाओं की राशि का भुगतान बैंक खाते में

इंदौर | जिले में केन्द्र शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार विभिन्न चयनित शासकीय योजनाओं के लाभार्थियों को राशि का भुगतान सीधे बैंक खाते में होगा। इस बैंक खाते का लिंक उन्हें आधार नंबर से करवाना होगा। कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी आज कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न बैठक में इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष सिंह, एडीएम श्री सुधीर कुमार कोचर सहित विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि केन्द्र शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार लगभग 35 शासकीय योजनाओं का भुगतान अब सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में किया जाना है। इन बैंक खातों का लिंक आधार खाते से होना भी जरूरी है। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को इस निर्देश के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और निर्देश दिये गये कि इसके अनुसार अपने विभाग से संबंधित योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन की रूपरेखा तैयार कर लें। जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि वे अपने-अपने क्षेत्र में यह तय करें कि सभी हितग्राहियों के बैंक खाते आधार से लिंक हो गये हैं। बैठक में बताया गया कि मनरेगा, विभिन्न पेंशन योजनाओं, विभिन्न छात्रवृत्तियां, विभिन्न फेलोशिप आदि का भुगतान अब आधार से लिंक किये गये बैंक खाते में सीधे जमा होगा।

इंदौर | जिले में केन्द्र शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार विभिन्न चयनित शासकीय योजनाओं के लाभार्थियों को राशि का भुगतान सीधे बैंक खाते में होगा। इस बैंक खाते का लिंक उन्हें आधार नंबर से करवाना होगा। कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी आज कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न बैठक में इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष सिंह, एडीएम श्री सुधीर कुमार कोचर सहित विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि केन्द्र शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार लगभग 35 शासकीय योजनाओं का भुगतान अब सीधे लाभार्थियों के…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »