श्रीमती राजे ने सीबीएसई राष्ट्रीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

शिवपुरी (IDS-PRO) वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सी.बी.एस.ई. राष्ट्रीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ आज हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी में किया। कार्यक्रम में इंटरनेशनल वेटलिप्टर पद्मश्री एन.कुंजोरानी मणिपुर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थी। इस प्रतियोगिता में अण्डर 14 और 19 वाॅयज एण्ड गल्र्स की देशभर की 40 टीमों के 600 खिलाड़ी भाग ले रहे है।

श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह शिवपुरी के लिए गौरव की बात है कि सी.बी.एस.ई. राष्ट्रीय हैंड बाॅल प्रतियोगिता का आयोजन यहां हो रहा है। जिससे स्थानीय खेल प्रतिभाओं को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाडि़यों, आयोजकों एवं खेल प्रशिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

उद्योग मंत्री ने कहा कि अन्तराष्ट्रीय स्तर की भारतुल्लक खिलाड़ी एवं पदमश्री सम्मानित सुश्री एन.कुंजोरानी हमारे आपके सामने कार्यक्रम में उपस्थित है। उन्होंने कहा कि अन्तराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने जो पहचान एवं स्थान बनाया है, उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। उन्होंने अपनी क्षमताएं एवं उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग कर स्पोर्ट की ‘‘आईकाॅन’’ बनी है। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रतियोगिता में सांस्कृतिक कार्यक्रम योगा एवं अन्य प्रतियोगिताओं के खिलाडि़यों ने खेल भावना के साथ जो अपनी कला का प्रदर्शन किया है वह उसके लिए बधाई के पात्र है।

कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए पद्मश्री से सम्मानित कुंजोरानी ने कहा कि युवाओं में शक्ति की कोई कमी नहीं है। आवश्यकता इस बात की है कि वह अपनी शक्ति को पहचान कर देश एवं समाज के विकास में उपयोग करें, अपने से बड़ो एवं बुर्जुगों को पूरा सम्मान दें तथा कनिष्ठों के साथ सहयोगी का व्यवहार करें। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजकों की सराहना की और कार्यक्रम में उपस्थित होने का मौका देने के लिए वे आयोजकों की हृदय से आभारी है। कार्यक्रम के शुरू में राष्ट्रीय स्तर से आई टीमों ने मार्चफास्ट किया तथा हैप्पीडेज स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, शारीरिक व्यायाम, योगा की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में उद्योगमंत्री ने हैप्पीडेज स्कूल द्वारा प्रकाशित ‘आदर्शनी’ स्मारिका का विमोचन भी किया।

कार्यक्रम में सबसे पहले उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मशाल जलाकर एवं ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। उद्योगमंत्री ने प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों का परिचय प्राप्त कर सिक्का उछालकर टोस कराया और हैंडबाॅल की प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे विधायक श्री प्रहलाद भारती, हैप्पीडेज स्कूल की संचालक गीता दीवान, हैप्पीडेज स्कूल के प्राचार्य, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित थे।

पेशावर की घटना की निंदा की
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले में मारे गए बच्चों एवं लोगों के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए इस हृदय विदारक घटना की निंदा कर मृत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

शिवपुरी (IDS-PRO) वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सी.बी.एस.ई. राष्ट्रीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ आज हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी में किया। कार्यक्रम में इंटरनेशनल वेटलिप्टर पद्मश्री एन.कुंजोरानी मणिपुर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थी। इस प्रतियोगिता में अण्डर 14 और 19 वाॅयज एण्ड गल्र्स की देशभर की 40 टीमों के 600 खिलाड़ी भाग ले रहे है। श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह शिवपुरी के लिए गौरव की बात है कि सी.बी.एस.ई. राष्ट्रीय हैंड बाॅल प्रतियोगिता का आयोजन यहां…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »