श्रीमती राजे ने सुलभ शौचालय का किया शिलान्यास

शिवपुरी (IDS-PRO) प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रति शुक्रवार को शिवपुरी नगर के अलग-अलग स्थानों पर दो-दो घण्टे के स्वच्छता के कार्यक्रम संचालित किए गए जाएगे। इस कार्यक्रम में शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों का भी सहयोग लिया जाएगा।

श्रीमती राजे आज शिवपुरी नगर के वार्ड क्रमांक-24 एवं 25 के मध्य जवाहर काॅलोनी क्षेत्र में विधायक निधि से लगभग 24 लाख की लागत से निर्मित होने वाले डीलक्स टाईप सुलभ काॅपलेक्स के शिलान्यास कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थी। इस मौके पर श्री राजे ने स्वच्छता अभियान में भी भाग लिया।

कार्यक्रम में पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, अतिरिक्त कलेक्टर श्री जेड.ये.शेख, नगर पालिका परिषद शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कमलेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं वार्डवासी उपस्थित थे।

श्रीमती राजे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक निधि से लगभग 24 लाख में बनने वाले डीलक्स टाईप सुलभ काॅपलेक्स में महिला एवं पुरूषों के लिए आठ-आठ शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। इस सुलभ काॅपलेक्स का कार्य तीन माह में पूर्ण होगा। सुलभ काॅपलेक्स की साफ-सफाई की व्यवस्था नगर पालिका द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन वार्डों के लोगों को जहां शौचालय की सुविधा प्राप्त होगी वहीं क्षेत्र के लोग अपने बच्चों को इन शौचालयों का उपयोग कैसे करें, इसकी जानकारी उन्हें दी जाए।

पुलिसकर्मियों को मिलेगा योग का प्रशिक्षण
उद्योग मंत्री ने कहा कि गरीब बस्तियों को उत्थान कैसे हो इसके लिए कार्य किए जाएगे। उन्होंने वार्ड वासियों से कहा कि उनसे सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से स्वच्छता अभियान से जुड़ने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रति शुक्रवार को शहर के किसी भी क्षेत्र में शासकीय सेवकों के सहयोग से दो घण्टे का सफाई अभियान शुरू किया जाएगा। श्रीमती राजे ने कहा कि पुलिसकर्मियों को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे वे तनावमुक्त होकर अनुशासन में रहकर बेहतर तरीके से अपनी सेवाएं दे सकेंगे। कार्यक्रम का संचालन श्री गिरीश मिश्रा के द्वारा किया गया।

नागरिकों को कराया सहभोज
उद्योग मंत्री श्री राजे ने डाॅ.अम्बेडकर पार्क में आयोजित सहभोज में भाग लेकर स्थानीय नागरिकों को भोजन कराया। इस मौके पर अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

Indore Dil Se - News

ख़बर सीधी एवं सरल भाषा में लिखे, जिससे जनमानस भी पढ़ एवं समझ सके – कलेक्टर

शिवपुरी (आई.डी.एस.) कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार भाई समाचार लिखते वक्त इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »