सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक संपन्न

शिवपुरी (IDS-PRO) चैहल्लूम त्योहार को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनाए जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में आज सदभावना एवं समन्वय समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री डी.के.जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पुलिस श्री एस.के.एस.तोमर सहित सद्भावना एवं समन्वय समिति के सम्मानीय सदस्यगण उपस्थित थे।

जिला मजिस्ट्रेट श्री दुबे ने चैहल्लूम पर्व पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी को निर्देशित किया कि सर्दी का मौसम होने के कारण शहर के करबला, हुसैन टेकरी और माधवचैक आदि स्थानों पर आलाव एवं पेयजल के टेंकरों की व्यवस्था सुनिचित करें। जिससे चैहल्लूम के ताजिए देखने वाले दर्शकों को सर्दी में परेशान न होना पड़े। उन्होंने ताजिएदार से कहा कि चैहल्लूम पर निकलने वाले ताजिए की ऊचाई ऐसी रखी जाए कि ताजिए बिजली एवं टेलिफोन के तारों से न टकराएं। उन्होंने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को भी ताजिए निकलने वाले मार्गों पर लाइनमैनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। ताजियों के साथ चलने वाले अखाड़ो में धारदार हथियारों का उपयोग न किया जाए। उल्लेखनीय है कि शिवपुरी नगर में चैहल्लूम पर्व पर लगभग 22 ताजिए निकाले जाएंगे। बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा अपने-अपने सुझाव रखें।

शिवपुरी (IDS-PRO) चैहल्लूम त्योहार को शांति एवं सौहार्दपूर्वक मनाए जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट श्री राजीव दुबे की अध्यक्षता में आज सदभावना एवं समन्वय समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल.छारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री डी.के.जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पुलिस श्री एस.के.एस.तोमर सहित सद्भावना एवं समन्वय समिति के सम्मानीय सदस्यगण उपस्थित थे। जिला मजिस्ट्रेट श्री दुबे ने चैहल्लूम पर्व पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी को निर्देशित किया कि सर्दी का मौसम…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »