सर्वसुविधायुक्त डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ

इंदौर | जिला चिकित्सालय में जरुरतमंद मरीजों के उपचार के लिये 72 लाख रुपये की लागत से सर्वसुविधायुक्त डायलिसिस सेंटर शुरु किया गया है। इस डायलिसिस सेंटर का आज यहां महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, पार्षद द्वय श्री सुधीर देड़गे और श्री भरत पारख तथा कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी विशेष रूप से मौजूद थे।

इस डायलिसिस सेंटर में रियायती दर पर मरीजों की डायलिसिस की जायेगी। प्रत्येक डायलिसिस के लिये मरीज से ढाई सौ रुपये लिये जायेंगे। शेष ढाई सौ रुपये की राशि जनसहयोग और दानदाता द्वारा दी जायेगी। बताया गया कि जिला चिकित्सालय में जरुरतमद मरीजों के लिये दानदाताओं के जनसहयोग से 72 लाख रुपये खर्च कर डायलिसिस सेंटर स्थापित किया गया। इसमें 4 डायलिसिस की मशीन लगायी गयी हैं। इस सेंटर का विस्तार किया जायेगा। दो और डायलिसिस मशीन लगायी जायेगी। इसमें से एक मशीन महापौर श्रीमती गौड़ द्वारा तथा एक मशीन विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता द्वारा विधायक निधि से दी जायेगी।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने कहा कि इंदौर दानदाताओं का शहर है। हर अच्छे कार्य में बड़ी संख्या में लोग आगे आकर सेवाभाव से सहयोग करते हैं। यह डायलिसिस सेंटर इसका बेहतर उदाहरण है। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय का नया भवन अतिशीघ्र बनाया जायेगा। इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी और विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता ने इस सेंटर के लिये हर संभव सहयोग देने की बात कही।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र में डायलिसिस सेंटर की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। जिला चिकित्सालय में यह सेंटर बन जाने से पश्चिम क्षेत्र के लोगों को बेहद मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि जनसहयोग से पूर्व में पी.सी.सेठी हाॅस्पिटल में डायलिसिस सेंटर दो मशीन के साथ शुरू किया गया है। इसी तरह जिला चिकित्सालय में भी चार मशीन से यह सेंटर शुरू किया गया। इस सेंटर में रियायती दर पर मरीजों की डायलिसिस की जायेगी।

बताया गया कि जिला चिकित्सालय में डायलिसिस सेंटर की स्थापना के लिये श्री पारस बोहरा, अपना स्वीट्स के प्रकाश राठौर, श्री शैलेन्द्र शाह, श्री जयसिंह जैन, श्री शेवनसिंह चावला, श्री पंवार, श्री पवन श्रीमाल, श्री हरि चेरिटेबल ट्रस्ट, श्री आर.एस.गोयल, श्री दीवाकर शाह, श्री मुकेश ठाकुर सहित अन्य दानदाताओं द्वारा जनसहयोग दिया गया।

इंदौर | जिला चिकित्सालय में जरुरतमंद मरीजों के उपचार के लिये 72 लाख रुपये की लागत से सर्वसुविधायुक्त डायलिसिस सेंटर शुरु किया गया है। इस डायलिसिस सेंटर का आज यहां महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, पार्षद द्वय श्री सुधीर देड़गे और श्री भरत पारख तथा कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी विशेष रूप से मौजूद थे। इस डायलिसिस सेंटर में रियायती दर पर मरीजों की डायलिसिस की जायेगी। प्रत्येक डायलिसिस के लिये मरीज से ढाई सौ रुपये लिये जायेंगे। शेष ढाई सौ रुपये की राशि…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »