Don't Miss

साइकिल है इकोफ्रेंडली

इंदौर (IDS-PRO) मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस के अवसर पर आज एक नवम्बर को इंदौर में एक नई शुरुआत हुई। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने फीता काटकर पब्लिक साइकिल सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही साथ अतिथियों ने भी साइकिल चलाई। इस अवसर पर महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि पर्यावरण एवं स्वास्थ्य की दृष्टि से साइकिल चलाना लाभप्रद है। साइकिल का इस्तेमाल सभी नागरिकों को करना चाहिये। साइकिल चलाने से यातायात व्यवस्था भी में सुधार के साथ-साथ प्रदूषण नियंत्रण में भी मदद मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से भी साइकिल की सवारी बेहतर है।

अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संदीप सोनी ने बताया कि नागरिकों को मात्र 10 रूपये प्रति घण्टे की दर से साइकिल किराये पर दी जायेगी। इस योजना के हितग्राही को 500 रुपये जमा कर सदस्य बनना अनिवार्य है। इसमें से 200 रूपये डिपाजिट होगा और 300 रुपये का उपयोग किराये के रूप में किया जायेगा। हितग्राही को इस योजना का सदस्य बनने पर स्मार्ट कार्ड जारी किया जायेगा और विशेष पासवर्ड भी दिया जायेगा । साइकिल स्टैण्ड के साथ ही अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड कार्यालय पर भी सदस्य बना जा सकता है। इसके लिये निर्धारित प्रपत्र भरना होगा । यह कार्ड रिचार्ज कराने की व्यवस्था भी स्टैण्ड पर होगी। हितग्राही अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड ऑफिस में भी रिचार्ज करा सकते हैं। इसी माह शहर में 15 स्टैण्ड शुरू कर दिये जायेंगे तथा साइकिलों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी जायेगी। साइकिल के साथ हेलमेट लगाने के लिये मुफ्त में दिया जायेगा।

इंदौर (IDS-PRO) मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस के अवसर पर आज एक नवम्बर को इंदौर में एक नई शुरुआत हुई। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने फीता काटकर पब्लिक साइकिल सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही साथ अतिथियों ने भी साइकिल चलाई। इस अवसर पर महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि पर्यावरण एवं स्वास्थ्य की दृष्टि से साइकिल चलाना लाभप्रद है। साइकिल का इस्तेमाल सभी नागरिकों को करना चाहिये। साइकिल चलाने से यातायात व्यवस्था भी में सुधार के साथ-साथ प्रदूषण नियंत्रण में भी मदद मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से भी साइकिल की…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »