सिरसौद में संचालित होने वाले विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जिले के चयनित सिरसौद ग्राम में विभिन्न विभागों द्वारा लिए जाने वाले कार्यों एवं नवाचारों के संबंध में तैयार की गई कार्य योजनाओं की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना के अनुरूप जो कार्य किए जाने वाले उन्हें तत्परता के साथ शुरू करें।
श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विभिन्न विभागों द्वारा शुरू किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, करैरा के अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री ए.के.चांदिल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने ग्राम सिरसौद में प्रत्येक विभाग द्वारा ली जाने वाले गतिविधियों एवं विकास कार्यों की एजेडावार समीक्षा करते हुए गांव में अभी तक किए गए कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें जो काम सौंपे गए है, उसे समय-सीमा में पूर्ण करें और इस गांव में विभिन्न योजनाओं में लिए जाने वाले कार्यों के साथ-साथ उनके द्वारा किए गए नवाचारों का भी इस गांव में उपयोग करें। जिससे सिरसौद एक आदर्श गांव के रूप में अन्य गांव के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत बनें। उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश गान की तर्ज पर सिरसौद गांव का थीमशाॅग भी तैयार किया जाए। इस कार्य में स्थानीय कलाकारों एवं गीतकारों का भी सहयोग लें। आदर्श गांव की परिकल्पना को केन्द्र बिन्दु रखकर शिक्षण संस्थाओं में बच्चों के लिए वाद-विवाद एवं निबंध जैसी प्रतियोगिताएं भी आयोजित करें।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जिले के करैरा विकासखण्ड के ग्राम सिरसौद को चयनित किया है।

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जिले के चयनित सिरसौद ग्राम में विभिन्न विभागों द्वारा लिए जाने वाले कार्यों एवं नवाचारों के संबंध में तैयार की गई कार्य योजनाओं की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना के अनुरूप जो कार्य किए जाने वाले उन्हें तत्परता के साथ शुरू करें। श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विभिन्न विभागों द्वारा शुरू किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »