Don't Miss

सीधा मिलेगा उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने हितग्राही मूलक योजनाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मध्यान्ह भोजन प्रदाय करने वाले समूहों का समीप की उचित मूल्य की दुकानों से जोड़कर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए।

श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित योजनाओं की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने मध्यान्ह भोजन पकाने  हेतु रसोईयों को मानदेय तत्काल प्रदाय करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने किचिन शेड निर्माण की समीक्षा की। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक में मध्यान्ह भोजन के प्रभारी अधिकारी श्रीमती कीनल त्रिपाठी ने बताया कि मध्यान्ह भोजन के समूह को खाद्यान्न प्रदाय किए जाने हेतु मार्च 2015 तक खाद्यान्न का आवंटन संबंधित उचित मूल्य की दुकान को जारी कर दिया गया है।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर शालाओं में विशेष भोज का आयोजन किया जाए। जिसमें बच्चों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए।

आंगनवाड़ी भवनों को भूमि उपलब्ध कराए
उन्होंने बी.आर.जी.एफ. योजना के तहत जिले में वन रहे आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों की प्रगति की समीक्षा करते हुए, जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों(राजस्व) को निर्देश दिए कि ऐसे केन्द्र जिन्हे अभीतक भूमि आवंटित नहीं हुई है। उनके लिए भूमि का चयन कर आवंटन की कार्यवाही करें। जिससे आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण कार्य शुरू हो सके।

पेयजल हेतु पानी आरक्षित रखें
श्री दुबे ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के ऐसे क्षेत्र जहां किसानों को जलाशयों से फसलों की सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराने का ऐलान किया गया है। उन क्षेत्रों में जलाशयों में पेयजल हेतु पानी आरक्षित करने के उपरांत ही सिंचाई हेतु छोड़ा जाए।

शिवपुरी (IDS-PRO) कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने हितग्राही मूलक योजनाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मध्यान्ह भोजन प्रदाय करने वाले समूहों का समीप की उचित मूल्य की दुकानों से जोड़कर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित योजनाओं की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने मध्यान्ह भोजन पकाने  हेतु रसोईयों को मानदेय तत्काल प्रदाय करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने किचिन शेड निर्माण की समीक्षा की। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित संबंधित…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »