स्वास्थ्य संचालक ने की जिले की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा

शिवपुरी (IDS-PRO) स्वास्थ्य संचालक डाॅ. के.के.ठस्सू सहित राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विभाग के पांच सदस्यीय दल ने शिवपुरी जिले का भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान जिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया।
संचालक स्वास्थ्य श्री ठस्सू ने भ्रमण उपरांत जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में चिकित्सकों एवं संबंधित अधिकारियों की आयोजित बैठक में स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाए और टीकाकरण का प्रतिशत भी बढ़ाएं। इस दौरान जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, स्वास्थ्य विभाग के उपसंचालक डाॅ.सी.एम.त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एस.एन.उदयपुरिया, जिला चिकित्सालय के अधीक्षक डाॅ.गोविन्द्र सिंह, जिला मलेरिया अधिकारी डाॅ. अल्का त्रिवेदी सहित कार्यक्रम अधिकारी तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारी आदि उपस्थित थे। स्वास्थ्य संचालक ने ममता, पे्ररणा एवं आस्था आदि योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने बैठक में कहा कि जिले में स्थित जिला आरोग्य केन्द्र बेहतर तरीके से कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि ऐसी 250 आशा कार्यक्रर्ता जो अपने कार्य में रूचि नहीं ले रही थी, उन्हें हटाकर नई आशा कार्यक्रर्ताओं के चयन की कार्यवाही की गई। श्री दुबे ने झण्डा गांव में गत माह बुखार से पीडि़त मरीजों का तत्परता के साथ इलाज करने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने चिकित्सकों एवं पैरामेडीकल स्टाफ को निर्देश दिए कि जिले के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हो इसके लिए और अधिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »