13 फरवरी से मनाया जाएगा तीन दिवसीय इंदौर महोत्सव

इंदौर ( IDS ) गत वर्ष की तरह इस बार भी 13 फरवरी से तीन दिनी इंदौर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। फूड फेस्टिवल तथा शिल्प मेले का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के दौरान संगीत निशा तथा हास्य कवि सम्मेलन भी आयोजित होगा। चोरल डेम में महोत्सव के दौरान साहसिक और रोमांचकारी खेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही इंदौर में प्रति सप्ताह रविवार को सुबह जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से राजवाड़े पर राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन करने का निर्णय भी लिया गया है।

इंदौर महोत्सव का आयोजन 13,14 एवं 15 फरवरी को किया जाएगा। इस महोत्सव के अधिकांश कार्यक्रम रिजनल पार्क पिपलियापाला में आयोजित होंगे। महोत्सव के दौरान पिपलियापाला में शिल्प मेला आयोजित किया जाएगा। इस मेले में मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध शिल्प कला और वस्त्रों का प्रदर्शन और विक्रय किया जाएगा। इसके साथ ही फूड फेस्टिवल भी आयोजित किया जाएगा। इस फूड फेस्टिवल में मालवा के प्रसिद्ध व्यंजनों के साथ ही अन्य प्रसिद्ध व्यंजन भी नागरिकों को उपलब्ध कराये जायेंगे। रिजनल पार्क पिपलियापाला के ओपन थियटर में एक शाम संगीत के नाम आयोजित की जाएगी। इसमें सुप्रसिद्ध कलाकार को प्रस्तुति के लिये आमंत्रित किया जा रहा है। कलाकार का नाम जल्दी ही तय किया जाएगा। महोत्सव के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

महोत्सव के दौरान विश्वविद्यालय के खण्डवा रोड़ स्थित सभागृह में हास्य कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें अखिल भारतीय स्तर के नामी कवि अपने हास्य रंग बिखेरेंगे।
महोत्सव के दौरान 13 फरवरी से तीन दिन तक चोरल डैम में साहसिक और रोमांचकारी खेलों का आयोजन भी किया जाएगा।

राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन प्रति सप्ताह रविवार को होगा
आयोजन के संबंध में 6 दिसम्बर को बैठक
जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम, एआईसीटीएसएल, यातायात पुलिस और अन्य विभागों के सहयोग से राजबाड़े पर राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन के संबंध में कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में 6 दिसम्बर को कलेक्टर कार्यालय में बैठक आयोजित की गयी है। यह कार्यक्रम प्रति सप्ताह रविवार को सुबह करने का निर्णय लिया गया है। इस कार्यक्रम की विस्तृत कार्य योजना बनायी जा रही है। यह कार्यक्रम जल्दी ही शुरू किया जाएगा। राजबाड़े पर लाइट एण्ड साउण्ड शो की तैयारी भी अंतिम चरण में है। इस शो का शुभारंभ जनवरी माह में करने की संभावना है।

इंदौर ( IDS ) गत वर्ष की तरह इस बार भी 13 फरवरी से तीन दिनी इंदौर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। फूड फेस्टिवल तथा शिल्प मेले का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के दौरान संगीत निशा तथा हास्य कवि सम्मेलन भी आयोजित होगा। चोरल डेम में महोत्सव के दौरान साहसिक और रोमांचकारी खेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही इंदौर में प्रति सप्ताह रविवार को सुबह जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से राजवाड़े पर राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन करने का निर्णय भी लिया गया है। इंदौर महोत्सव का आयोजन…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »