6 महीने तक सेक्स गैप चाहती हैं महिलाएं

अक्सर बच्चे के जन्म के बाद महिलाओं की प्राथमिकता बदल जाती हैं। बच्चे के जन्म के बाद महिलाएं पति को रोमांस के लिए वक्त नहीं दे पाती। लेकिन कभी आपने सोचा है ऎसा क्यों होता हैंक् द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, इस मुद्दे पर ब्रिटीश नॉन प्रोफिट एडवाइसरी सर्विस द्वारा एक सर्वे करवाया गया। इस सर्वे में पाया गया कि महिलाएं बच्चे के जन्म के बाद कम से कम 6 महीने तक सेक्स गैप चाहती हैं और दोबारा रोमांस के लिए भी उन्हें कम से कम इतना ही समय चाहिए। सर्वे में भाग लेने वाली 13 फीसदी महिलाएं यानी आठ में से एक महिला का कहना था कि वे डिलीवरी के बाद कुछ समय तक सेक्स को एवॉइड करती हैं। तकरीबन 45 फीसदी महिलाओं का कहना था कि बच्चे के जन्म के बाद वे अपनी बॉडी के साथ असहज महसूस करती हैं।

बच्चे के जन्म के बाद फिगर अच्छी ना रहने के कारण वे सेक्स को ना बोलने लगती हैं। फिगर के अलावा थकावट और अन्य दिक्कतों के कारण भी महिलाएं सेक्स करने से कतराती हैं। हालांकि ब्रिटीश की 1350 नई मांओं पर ये सर्वे किया गया जिसमें बच्चे के जन्म के बाद अपनी बॉडी को लेकर असहजा महिलाओं में सबसे ज्यादा थी। 23 फीसदी महिलाओं का कहना था कि वे बच्चे के जन्म के बाद कम से कम 6 महीने तक सेक्स गैप चाहती हैं।

एक्सटरनल अफेयर्स के डायरेक्टर क्लेयर मर्फी का कहना था कि बच्चे के जन्म के बाद सेक्स करने का कोई समय तय नहीं है। जब भी महिलाएं सहज महसूस करें वे सेक्स कर सकती हैं। वे आगे कहते हैं कि नई मांओं की सेक्सुअल हेल्थ की तरह सबको ध्यान देना चाहिए। जिससे वे वापिस अपनी रोमांटिक लाइफ में जी सकें।

अक्सर बच्चे के जन्म के बाद महिलाओं की प्राथमिकता बदल जाती हैं। बच्चे के जन्म के बाद महिलाएं पति को रोमांस के लिए वक्त नहीं दे पाती। लेकिन कभी आपने सोचा है ऎसा क्यों होता हैंक् द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, इस मुद्दे पर ब्रिटीश नॉन प्रोफिट एडवाइसरी सर्विस द्वारा एक सर्वे करवाया गया। इस सर्वे में पाया गया कि महिलाएं बच्चे के जन्म के बाद कम से कम 6 महीने तक सेक्स गैप चाहती हैं और दोबारा रोमांस के लिए भी उन्हें कम से कम इतना ही समय चाहिए। सर्वे में भाग लेने वाली 13 फीसदी महिलाएं…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »