फ्लाइट में सवार होने से पहले यात्रियों को दिखाना होगा फाइनल डोज का सर्टिफिकेट

शारजाह यात्रा के लिए वैक्सीन के दोनों डोज जरूरी

दुबई के बाद अब शारजाह के लिए इंदौर से सीधी उड़ान की सुविधा मिलने जा रही है। एयर इंडिया ने 20 दिसंबर से शारजाह फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। इस फ्लाइट में सवार होने से पहले यात्रियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेना जरूरी होगी, फाइनल वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट के साथ ही यात्री शारजाह के लिए उड़ान ले सकेंगे।
इंदौर से दुबई उड़ान के रिस्पॉन्स को देखते हुए एयर इंडिया ने शारजाह के लिए फ्लाइट शुरू करना का फैसला किया है। एयर इंडिया प्रबंधन ने बताया शारजाह की यात्रा करने के लिए कोरोना की अलग गाइडलाइन सऊदी अरब ने तय की है। इसके तहत शारजाह पहुंचने वाले यात्रियों को कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगे होना चाहिए, वहीं दुबई के लिए ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं बनाई गई है, जबकि दोनों शहरों के बीच की दूरी महज 28 किलोमीटर है।

दुबई में नहीं मिला स्लॉट
दुबई फ्लाइट का संचालन सप्ताह में एक दिन होता है जिसके चलते यह फ्लाइट फुल रहती है। लोगों ने एक और फ्लाइट शुरू करने की मांग की थी, लेकिन दुबई एयरपोर्ट पर स्लॉट खाली नहीं होने के कारण दूसरी उड़ान शुरू नहीं हो सकी। अब एयर इंडिया ने शारजाह के लिए उड़ान शुरू करने का फैसला किया है। एयर इंडिया प्रबंधन का कहना है कि शरजाह से दुबई की दूरी 28 किलोमीटर है यात्री सड़क मार्ग से यह दूरी आसानी से तय कर शारजाह से दुबई पहुंच सकते हैं।

लेखक :- विवेक राठौर

Review Overview

User Rating: Be the first one !

: यह भी पढ़े :

मध्यप्रदेश को मिले 8 राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में छाया मध्यप्रदेश, मिले 8 पुरस्कार। स्वच्छता में लगातार पांच बार नंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »