यदि ऋतिक ये फिल्में नही नकारते तो आज सातवे आसमान पर होते

ऋतिक रोशन ने कुछ बेहद की बड़ी फिल्मो के प्रस्ताव नकारे जो कि बाद में वह फिल्मे न केवल हिट हुई वरन ब्लॉक बस्टर साबित हुई
चन्द फिल्मों की फेहरिस्त हमे मिली तो आपके लिए पशे खिदमत —-
रंग दे बसंती
इस कल्ट फ़िल्म के लिए राकेश ओम प्रकाश मेहरा के जहन में आमिर के अलावा दूसरा नाम ऋतिक हि था लेकिन ऋतिक ने सेकेंड लीड के चक्कर मे किरदार ठुकरा दिया बाद में फ़िल्म ब्लॉक बस्टर हिट साबित हुई
मैं हूँ न
शाहरुख स्टारर फ़िल्म में निर्देशक फरहा खान ने छोटे भाई बने ज़ायद खान के किरदार के लिए ऋतिक को प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने कभी खुशी कभी गम का हवाला देते हुवे कहा कि मैं इस तरह का शाहरुख के छोटे भाई का किरदार निभा चुका हूँ रिपीट नही करूँगा।
फ़ास्ट एन्ड फ्यूरियस
निर्देशक रॉब कोहेन ने ऋतिक को प्रस्ताव दिया था, लेकिन उनकी व्यस्तता क्रीश में थी तो उन्होंने इस मेगा बजट हॉलीवुड ब्लॉक बस्टर को मना किया जो कि बड़ी गलती मानी जाएगी इस फ़िल्म से ऋतिक की अंतरराष्ट्रीय ख्याती में इज़ाफ़ा होता।
दिल चाहता है
इस फ़िल्म में ऋतिक को अक्षय खन्ना वाला किरदार प्रस्तावित किया गया था
स्वदेश
इसमे शाहरुख वाले किरदार के लिए प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उन्हें आशुतोष की फ़िल्म किरदार जमा नही बाद में किरदार को शाहरुख ने अपने अभिनय से जीवंत बना दिया।
पिंक पेंथर 2
हॉलीवुड की सफलतम कॉमेडी फिल्म पिंक पेंथर 2 के लिए ऋतिक को प्रस्ताव दिया गया था क्योंकि जोधा अकबर, धूम सीरीज में ऐश्वर्या-ऋतिक की जोड़ी ने पर्दे पर धूम मचाई थी लेकिन ऋतिक ने यह प्रस्ताव नकार दिया।
यदि ऋतिक इन फिल्मों को कर लेते तो निसन्देह आज जहां खुद को पाते है उस मुकाम से कोसो मील आगे होते न केवल बॉलीवुड में वरन हॉलीवुड तक मे चमक रहे होते।
खैर हॉलिया अंतिम दो फिल्मों वार और सुपर 30 ने उनके हर ज़ख्म पर मरहम का काम किया था।

समीक्षक
इदरीस खत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »