खजराना गणेश मंदिर परिसर में डायलिसिस सेंटर

इंदौर | प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर परिसर में डायलिसिस सेंटर तथा डायगोनेस्टिक सेंटर संचालित किया जायेगा। इसके साथ ही बायपास पर राऊ के समीप आरक्षित भूमि पर चिकित्सा संस्थान भी बनाया जायेगा। इनके संचालन के लिये स्वैच्छिक, धर्मार्थ, सामाजिक तथा अन्य संस्थाओं से प्रस्ताव/सुझाव आमंत्रित किये गये हैं। जिले में रेडक्रास सोसायटी की गतिविधियों का विस्तार किया जायेगा । साथ ही इस सोसायटी के सदस्य बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

कलेक्टर एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष श्री आकाश त्रिपाठी ने अधिक से अधिक नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस सोसायटी के सदस्य बनकर मानव तथा समाज सेवा के कार्यों में सहभागी बनें। श्री त्रिपाठी आज यहां कलेक्टर सभाकक्ष में सम्पन्न हुयी स्वैच्छिक संगठनों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार सहित विभिन्न स्वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने जिले में रेडक्रास द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। बैठक में बताया गया कि जिले में रेडक्रास सोसायटी द्वारा पीड़ित मानवता की सेवा के लिये रेडक्रास द्वारा अनेक अभिनव कार्य किये जा रहे हैं। जिले में रेडक्रास द्वारा कमजोर तबके के लोगों को इलाज के लिये आर्थिक सहायता देने हेतु आरोग्य योजना चलायी जा रही है। इस योजना के अंतर्गत पिछले दो वर्षों में 400 लोगों को इलाज के लिये आर्थिक सहायता दी गयी है। उन्होंने बताया कि रेडक्रास द्वारा जनसहयोग से पी.सी.सेठी हॉस्पिटल में डायलिसिस की सुविधा मुहैया करायी गयी है। इसमें रियायती दरों पर डायलिसिस की जा रही है। इसी तरह की सुविधा जिला चिकित्सालय में भी इस माह के अंत तक शुरू होगी।

बैठक में कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बताया कि नागरिकों को रियायती दरों पर डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये खजराना गणेश मंदिर परिसर में डायलिसिस सेंटर शुरू किया जाना है। इसी तरह खजराना गणेश मंदिर ट्रस्ट द्वारा राऊ बायपास पर 20 एकड़ क्षेत्र में चिकित्सा संस्थान बनाया जायेगा। इनके संचालन के लिये स्वैच्छिक, धार्मिक, सामाजिक तथा अन्य संस्थाओं से प्रस्ताव/सुझाव बुलाये गये हैं। अभी तक सद्गुरु सेवा ट्रस्ट तथा सत्यसांई ट्रस्ट से इस संबंध में चर्चा हुई है।

इंदौर | प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर परिसर में डायलिसिस सेंटर तथा डायगोनेस्टिक सेंटर संचालित किया जायेगा। इसके साथ ही बायपास पर राऊ के समीप आरक्षित भूमि पर चिकित्सा संस्थान भी बनाया जायेगा। इनके संचालन के लिये स्वैच्छिक, धर्मार्थ, सामाजिक तथा अन्य संस्थाओं से प्रस्ताव/सुझाव आमंत्रित किये गये हैं। जिले में रेडक्रास सोसायटी की गतिविधियों का विस्तार किया जायेगा । साथ ही इस सोसायटी के सदस्य बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष श्री आकाश त्रिपाठी ने अधिक से अधिक नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस सोसायटी के…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »