माह के अंत तक लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित करें – कलेक्टर

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने राज्य शासन की हितग्राही एवं रोजगार मूलक योजनाओं की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि 31 मार्च तक हर हाल में भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित करें। जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक में दिए।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में वनसंरक्षक, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिलाधिकारी एवं विकास कार्यों से जुडे अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने विभागवार हितग्राही मूलक एवं विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वित्तीय वर्ष समाप्ति पर है। अतः प्रत्येक अधिकारी उन्हें आवंटित भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की पूर्ति हर हालत में 31 मार्च तक करें। उन्होंने निर्देश दिए कि हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों के प्रकरणों में जो कमिंया हो, उन्हें चेक लिस्ट के आधार पर तत्काल पूर्ति कराकर स्वीकृति की कार्यवाही कर बैंको के माध्यम से वितरण भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि प्रकरणों के स्वीकृति एवं वितरण में बैंको से लीड बैंक से समन्वय कर बैंको से सहयोग लें। जिससे विभिन्न योजनाओं में जिले को प्राप्त लक्ष्यों की पूर्ति की जा सके।

शिवपुरी (IDS-PRO) जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने राज्य शासन की हितग्राही एवं रोजगार मूलक योजनाओं की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि 31 मार्च तक हर हाल में भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित करें। जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक में दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में वनसंरक्षक, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिलाधिकारी एवं विकास कार्यों से जुडे अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलेक्टर श्री…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »