श्री चौहान ने शहीद ज्ञान सिंह की बेटी को सौंपी आवास की चाबी

इंदौर (पारस जैन) मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने गणगौर घाट सेतु का लोकार्पण कार्यक्रम में देश की रक्षा में तैनात रहते हुए शहीद हुए ज्ञान सिंह परिहार को नमन किया और शहीद की पुत्री को घोषणा अनुसार आवास की चाबी सौंपी और कहा कि देश के लिये प्राण निछावर करने वाले शहीदों के लिये मध्यप्रदेश सरकार सदैन नतमस्तक है। अब शहीद का परिवार पूरे प्रदेश का परिवार होगा और हम सब प्रदेशवासी उस परिवार के लालन पालन के लिये सदैव तत्पर रहेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित गणगौर घाट ब्रिज का लोकार्पण किया । साथ ही इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्ण कार्यों का लोकार्पण एवं नवीन कार्यों का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान भारी वर्षा प्रारंभ हो गयी जिस पर मुख्यमंत्री ने तुरन्त कार्यक्रम सम्पन्न होने की घोषणा कर दी और जनता को धन्यवाद दिया कि इतनी बरसात में भी आप सब यहां पर उपस्थित हैं ये इंदौर की जनता में शहर के विकास के लिये उसकी ललक को दर्शाती है।

केसरबाग मार्ग का लोकार्पण
इंदौर से खण्डवा-बुरहानपुर के लिये स्काई बस सेवा प्रारंभ
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने 17 करोड़ की लागत से निर्मित केसरबाग मार्ग का लोकर्पण किया। इस मार्ग का नाम बाबूलाभचंद छजलानी मार्ग रखा गया है। इसी के साथ मार्ग के मध्य लगायी गयी 85 लाख रूपये से निर्मित सेंट्रल लाइटिंग का भी स्वीच दबाकर लोकार्पण किया। साथ 5 करोड 55 लाख रूपये की लागत से बनने वाले जयराम पुलिया और इतनी ही लागत से बनने वाले धोबीघाट कर्बला पुलिया के लिये भूमि पूजन किया। एआईसीटीएसएल की स्काई बस सेवा के तहत इंदौर-खण्डवा और इंदोर-बुरहानपुर टू बाई टू कोच को हरी झण्डी दिखाकर इंटरसिटी बस सेवा का प्रारंभ किया।

सूर्यदेव नगर में नवश्रृंगारित उद्यान व
विश्वकर्मा नगर में नवनिर्मित उद्यान का लोकार्पण
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सूर्यदेव नगर में खुली जीप में सवार होकर जनता का अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान गौपुर चौराहे से खुली जीप में सवार हुए उनके साथ नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय भी अभिवादन स्वीकार करते हुए उद्यान तक पहुंचे और वहां पर मुख्यमंत्री ने इस आत्मीय अभिवादन के लिये उपस्थित जनसमूह का हृदय से आभार व्यक्त किया और कहा कि इंदौर को दुनिया के टाप 10 शहर में लाने के लिये इंदौर की जनता हर क्षण तैयार है। यह भावना इस भीगते मौसम में भी आप सब की उपस्थिति से परिलक्षित होती है। पूर्व विधायक श्री जीतू जिराती के नेतृत्व में उपस्थित जनसमूह ने मुख्यमंत्री का आतिशबाजी, पुष्पवर्षा एवं ढोलनगाड़ों के साथ स्वागत किया।

विश्वकर्मा नगर में उद्यान के लोकार्पण कार्यक्रम में स्व. श्री लक्ष्मण गौड के द्वारा प्रारंभ किये गये कार्यों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. श्री गौड़ ने अनुकरणीय पहल समाज में की है वह आज भी हम सब के लिये पथ प्रदर्शक का काम कर रही है। स्व.श्री गौड द्वारा शिक्षा मंत्री रहते हुए जो कार्य किये गये हैं वे कार्य आज भी हम सब के लिये मील के पत्थर हैं । स्व.श्री गौड जननेता ही नहीं बल्कि एक समाज सुधारक भी थे। कार्यक्रम में क्षेत्र की विधायक श्रीमती मालिनी गौड़ ने भी अपना उद्बोधन दिया। साथ नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय एवं महापौर श्री कृष्णमुरारी मोघे ने अपने उद्बोधन में स्व. श्री गौड को याद करते हुए उनके कार्यों की भूरी-भूरी प्रसंशा की और कहा कि उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिये सदैव तत्पर है।
इस अवसर पर विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, भाजपा के नगर अध्यक्ष श्री कैलाश शर्मा, श्री मधु वर्मा उपस्थित थे।

इंदौर (पारस जैन) मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने गणगौर घाट सेतु का लोकार्पण कार्यक्रम में देश की रक्षा में तैनात रहते हुए शहीद हुए ज्ञान सिंह परिहार को नमन किया और शहीद की पुत्री को घोषणा अनुसार आवास की चाबी सौंपी और कहा कि देश के लिये प्राण निछावर करने वाले शहीदों के लिये मध्यप्रदेश सरकार सदैन नतमस्तक है। अब शहीद का परिवार पूरे प्रदेश का परिवार होगा और हम सब प्रदेशवासी उस परिवार के लालन पालन के लिये सदैव तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित गणगौर घाट ब्रिज का लोकार्पण किया । साथ ही इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Translate »