मुख्यमंत्री ने प्रत्याशियों के समर्थन में किये रोड शो, जन सभाओं को भी किया संबोधित

बरसते पानी में मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत, जबदस्त उत्साह और उमंग के साथ उमड़ी जनता घर-घर से हुईं पुष्पवर्षा…

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आज भाजपा महापौर प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव व भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में अनेक जगहों पर रोड शो व आमसभा को संबोधित किया। रोड शो व सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि पुष्यमित्र भार्गव एक सभ्य और युवा उम्मीदवार है, इंदौर की संस्कृति और जनता पुष्यमित्र भार्गव जैसा महापौर चाहती है, जिसके पास विकास का विजन और गरीबों के कल्याण की भावना दोनों सामाहित है। इंदौर अद्भुत शहर है, पूरी दुनिया में इंदौर का नाम है । स्वच्छता में, जनभागीदारी में और दूसरों की मदद करने में अगर कोई उदाहरण है तो इंदौर है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी अन्य शहरों में इंदौर की स्वच्छ्ता और जनभागीदारी मॉडल का उदाहरण देते है। इंदौर मेरे भी सपनों का शहर है, मैं इंदौर और इंदौर की जनता से बहुत प्यार करता हूँ, इंदौर की जनता का आशीर्वाद भी हमें मिलता है, इसलिए इंदौर का विकास तेजी से हो रहा है। इंदौर आगे बढ़ेगा तो मध्यप्रदेश आगे बढ़ेगा।

श्री चौहान ने कहा कि मप्र विकास का इंजन है तो इंदौर भी इसका इंजन है, इंजन नहीं चलेगा तो गाड़ी रुकेगी ही नहीं, मध्यप्रदेश में विकास की गाड़ी निरन्तर आगे बढ़ती रहे, इसके लिये हमें इंदौर के लिए हमारी जो सोच है, स्वच्छ, सुंदर, सुरक्षित और विकसित इंदौर की है, इंदौर विकास की दृष्टि से यहाँ तक पहुँचा है, तो उसके पीछे भाजपा के काम है, विकास की सोच है और जनता के कल्याण का संकल्प है। शिवराजसिंह जी ने उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि कांग्रेस ने कभी इंदौर के विकास किया क्या ? फिर कहा कि कांग्रेस गई गुजरी पार्टी हो गयी है। कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है, राजस्थान में गला रेत दिया गया, वहाँ कांग्रेस की सरकार थी, महाराष्ट्र में भी गर्दन काट दी, ये सब कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन सरकार की तुष्टिकरण के नीति के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि हमसब धर्मों का आदर करते है, लेकिन भाजपा आतंकवाद और आतंकवादियों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी, उनको कुचल कर रख दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव तो एक बहाना था हमें तो आप के दर्शन करने आना था चुनाव शहर के विकास के लिए होते हैं अच्छी सड़क बन जाए पानी की व्यवस्था हो जाए बिजली की उपलब्धता हो जाए हम इसके लिए हमेशा प्रतिबद्ध है हम कमलनाथ जैसे नहीं जो पैसे के लिए रोते रहे मामा के खजाने में पैसे की कमी नहीं है आपके क्षेत्र में एक सरकारी अस्पताल के लिए पैसा स्वीकृत हमने कर दिया है श्री सिंह ने उपस्थित जनता से पूछा कि गरीबों को भोजन और राशन मुक्त मिलना चाहिए या नहीं ,जब इंदौर नंबर वन आता है तो आपको खुशी होती है या नहीं जिस के जवाब में सभी ने ताली की गड़गड़ाहट के साथ हां मैं अपना समर्थन दिया आपने आगे कहा मैं कहीं जाता हूं तो बच्चे कहते हैं मामा आई लव यू तो मैं भी आई लव यू टू कह देता हूं। अब से मेडिकल की पढ़ाई सामान्य परिवार से आने वाले बच्चों के लिए हमने मातृभाषा हिंदी में भी शुरू कर दी है।

श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम देशभक्त है, राष्ट्रवादी है, इसी विचारधारा को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, इंदौर में राष्ट्रवाद की धारा बहाते हुए इंदौर का विकास करेगे। विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब कमलनाथ जी ने गरीबों के लिए बनाई गई सारी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था। गरीब जनता से उनका संबल छीन लिया था, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी गई थी। हमने फिर से जनता के कल्याण की उन योजनाओं को शुरू किया।

इंदौर भाजपा महापौर पद के प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर की जनता का भरपूर आशीर्वाद भाजपा को मिला है, इंदौर की विकास प्रिय जनता ने विकास को चुनकर भाजपा को चार बार नगर निगम में भेजा, जिसके कारण इंदौर के विकास सुनिश्चित हो पाया है, इंदौर की जागरूक जनता के कारण स्वच्छ्ता में हमने पंच लगाया है, उसी प्रकार इंदौर के विकास के लिए भाजपा की जीत का पंच लगाकर जनता कांग्रेस के झूठे वादों का करारा जवाब देगी।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्वप्रथम रेसीडेंसी कोठी पर जामुन का पौधा रोपित किया उसके पश्चात वे पंचम की फेल स्थित मुन्ना कुम्हारे के निवास स्थान पहुंचे और वहां पर उन्होंने चाय नाश्ता ग्रहण किया वहां से वे विधानसभा क्रमांक-2 स्थित मदनमहल गार्डन पहुंचे जहां पर सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि श्री रमेश मेंदोला ने अपने क्षेत्र की जनता के लिए जो जो भी मांगा मैंने दिया है मैंने उनसे कहां है कि जिनके भी नाम मुफ्त राशन मैं नहीं जुड़ पाए हैं उन्हें जोड़ने का काम हम अति शीघ्र करें साथ ही कमलनाथ सरकार ने जो संबल योजना को बंद करके बहनों के लड्डू और गरीबों का हक छीन लिया था हमने उसे पुनः शुरू कर दिया है उसका भी लाभ लेवे आप ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बेघर नहीं रहेगा रहने के लिए जमीन का टुकड़ा या घर गरीब को दिया जाएगा।

उसके पश्चात श्री सिंह ने सांवेर विधानसभा के राहुल गांधीनगर स्थित बजरंग काकड़ पर स्थानीय पार्षद प्रत्याशी श्री राकेश सोलंकी के समर्थन में रोड शो किया उसके पश्चात मूसाखेड़ी स्थित शिव नगर पहुंचे और वहां पर आपने सभा को संबोधित किया इस अवसर पर केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव, जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सोनकर, अनुसूचित जाति वित विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावन सोनकर, श्री पप्पू शर्मा, श्री यशवंत शर्मा, श्री सुरेश कुरवाडे, श्री राकेश लालसिंह सोलंकी के नेतृत्व में अनेक मंचों से स्वागत किया गया। विधानसभा क्रमांक-5 के वार्ड क्रमांक 54 से पार्षद पद के प्रत्याशी महेश बसवाल के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं प्रत्याशी की ग्यारंटी लेने आपके बीच में आया हूं आने वाले समय में इंदौर हैदराबाद और बेंगलुरु से आगे निकल जाएगा विकास के कार्यों सहित जन कल्याणकारी योजनाओं को भी पूरी ऊर्जा के साथ अमल कराया जाएगा अब किसी गरीब परिवार के बच्चे या निम्न मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को धन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहना पड़ेगा क्योंकि अब उनके स्कूल की फीस माता-पिता नहीं उनके शिवराज मामा भरेंगे । विधायक महेंद्र हार्डिया कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं विकास में अगर कांग्रेस का महापौर बन गया तो वह लड़ाई और बुराई में ही पूरा कार्यकाल निकाल देगा। आपने उपस्थित जनता को दोनों हाथ खड़े कर के संकल्प दिलाया कि महापौर के लिए पुष्यमित्र भार्गव और पार्षद के लिए स्थानीय उम्मीदवार को बहुमत से विजय बनाएंगे। उसके पश्चात विधानसभा क्षेत्र-3 में श्री शिवराज सिंह चौहान श्यामाचरण शुक्ला नगर पहुंचे जहां पर आपने सभा को संबोधित करते हुए जनता से कहा कि इंदौर के चहुमुखी विकास के लिए क्षेत्र के पार्षद पद के प्रत्याशियों एवं महापौर पद के प्रत्याशी श्री पुष्यमित्र भार्गव को बहुमत से विजय दिलाना है ताकि यह विकास की धारा सतत युं ही जारी रहे। उसके पश्चात श्री शिवराज सिंह जी नवलखा पहुंचकर नवलखा से पवनपुरी पालदा नाका तक रोड शो में शामिल हुए जिसमें बड़ी संख्या में जनता का सहयोग प्राप्त हुआ | तत्पश्चात विधानसभा राऊ में आपने पवन पुत्र एवं अमर पैलेस पर बड़ी जनसभा को संबोधित किया सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि चाहे केंद्र की योजना हो या राज्य सरकार की या फिर नगर निगम की हम सभी योजनाओं का क्रियान्वयन इंदौर में आदर्श तरीके से करवाएंगे।

इसके पश्चात श्री सिंह विधानसभा क्रमांक 4 के विजय चाट हाउस पीपली बाजार पहुंचे वहां से उन्होंने शीतला माता बाजार तक रोड शो किया रोड शो के पश्चात व्यापारियों एवं आम जनता को संबोधित करते हुए आपने कहा कि जो स्थान लक्ष्मण दादा का मेरे हृदय में है वही स्थान व्यापारियों का भी है इसीलिए जब भी व्यापारियों को कोई भी परेशानी या समस्या आई है मैंने तुरंत निर्देश देकर उसे हल कराने का काम किया है। इसके पश्चात विधानसभा क्रमांक 1 स्थित कुशवाह नगर चौराहे पर श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित किया और कहा कि मे अपने गरीब भाई बहनों को कच्ची झुग्गी झोपड़ी में नहीं रहने दूंगा उन्हें पक्के मकानों में बसाऊंगा और अगर उन्होंने किसी अवैध कॉलोनी में घर ले लिया है तो मैं उन कॉलोनियों को ही वैध करा दूंगा। तत्पश्चात माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह देपालपुर विधानसभा के गांधी नगर चौराहा पहुंचे और वहां से गणेश मंदिर तक रोड शो में सम्मिलित हुए उसके पश्चात लवकुश चौराहे पर सभा को संबोधित किया सभा को संबोधित करते हुए आपने कहा कि अब कांग्रेस के माया जाल में आपको नहीं फंसना है वे सिर्फ झूठे वादे करते हैं और चुनाव जीतने के बाद उन से मुकर जाते हैं 15 महीने की कमलनाथ की सरकार ने हमारे द्वारा शुरू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को बंद करके गरीबों का हक छीनने का कार्य किया था चाहे आयुष्मान योजना हो या फिर संबल योजना या तीर्थ दर्शन योजना ,कन्यादान योजना तक को कमलनाथ की सरकार ने बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से आपके मामा ने सभी योजनाओं को शुरू कर दिया है इन सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आपको शहर में भारतीय जनता पार्टी के महापौर को जिताना होगा क्योंकि अगर भारतीय जनता पार्टी का महापौर नहीं बना तो मैं कितना भी शहर को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने की कोशिश करूं अगर शहर की कमान ऐसे लोगों के हाथ में होगी जो केवल झूठ बोलना जानते हैं झूठे वादे करना जानते हैं तो ये लोग मेरे द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ आप तक नहीं पहुंचने देंगे। विधानसभा ¬क्षेत्र देपालपुर में गांधी नगर चौराहा से गणेश मंदिर तक रोड शो किया इसके पश्चात लवकुश चौराहा गांधी नगर थाने के पास सभा को संबोधित किया।

Review Overview

User Rating: 4.9 ( 1 votes)

: यह भी पढ़े :

IDS Live

इंदौर में अनंत चतुर्दशी चल समारोह पर निकलने वाली झांकियों के क्रम निर्धारित

इंदौर । इंदौर की गौरवशाली परम्परा अनुसार दो वर्ष के अंतराल के बाद इस वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »